मलाइका से रेखा तक बॉलीवुड एक्टर्स खुद को फिट और तरोताजा रखने के लिए करते हैं योग

RP, मनोरंजन, NewsAbhiAbhiUpdated 21-06-2022 IST
मलाइका से रेखा तक बॉलीवुड एक्टर्स खुद को फिट और तरोताजा रखने के लिए करते हैं योग

 बॉलीवुड एक्टर्स खुद को फिट और तरोताजा रखने के लिए योग करते हैं. लोग इन्हें अपना आइकॉन मानते हैं और फैंशन, स्टाइल लुक को कॉपी भी करते हैं. सब जानते हैं कि उम्र बीतने के साथ ही ग्लो कम होने लगता है लेकिन फिल्म इंडस्ट्री में कई ऐसी एक्ट्रेस हैं जिनकी खूबसूरती सदबहार है. आज इंटरनेशनल योगा डे (International yoga day 2022) पर बताते हैं ऐसी दिग्गज एक्ट्रेस के बारे में जिनके लिए उम्र सिर्फ एक नंबर है.

शरीर को फिट और दिलो दिमाग को चुस्त रखने के लिए योग की मदद ली जाती है. बॉलीवुड के तमाम सेलिब्रिटी योग की मदद से न सिर्फ खुद को फिट बनाए हुए हैं बल्कि अपनी उम्र को भी मात देते नजर आते हैं. हम आए दिन मलाइका अरोड़ा (Malaika Arora) और शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty) जैसे सेलेब्स की फिटनेस पर चर्चा करते हैं लेकिन 73 साल की हेमा मालिनी से लेकर कई ऐसी वेट्रेन एक्ट्रेस हैं जिनकी खूबसूरत ज्यों की त्यों बरकरार है. इन एक्ट्रेस ने योग को अपने रुटीन में शामिल कर लिया है.

73 साल की हेमा मालिनी की, जो योग की वजह से इस उम्र में भी एकदम यंग और फिट दिखती हैं. हेमा कहीं भी हो, कितनी भी बिजी क्यों ना हो अपना योग सेशन जरूर पूरा करती हैं. इन्हें देखकर कहीं से नहीं लगता कि गुजरे जमाने की एक्ट्रेस हैं. हेमा अब स्क्रीन पर भले ही कम दिखती हैं लेकिन अपनी फिटनेस का खास ख्याल रखती हैं. ड्रीम गर्ल के नाम से मशहूर एक्ट्रेस खुद बता चुकी हैं कि हर दिन 45 मिनट प्राणायाम करती हैं.

वहीं 67 साल की रेखा की खूबसूरती तो एक रहस्य ही है, लेकिन इसके पीछे रेखा का नियम से योग करना बताया जाता है. इतना ही नहीं रेखा खुद भी कई मौके पर कह चुकी हैं कि अपनी रुटीन को लेकर काफी सतर्क रहती हैं. रेखा के शुरुआती दौर से लेकर अब तक नजर डाले तो ऐसा लगता है कि उम्र बढ़ने के साथ उनकी खूबसूरती में और निखार आ रहा है.

Recommended

Follow Us