देश के छह राज्यों में लोकसभा की 3 और विधानसभा की 7 सीटों के लिए हुए उपचुनाव के नतीजे आज जारी

RP, शहर और राज्य, NewsAbhiAbhiUpdated 26-06-2022 IST
देश के छह राज्यों में लोकसभा की 3 और विधानसभा की 7 सीटों के लिए हुए उपचुनाव के नतीजे आज जारी

 देश के छह राज्यों में लोकसभा की 3 और विधानसभा की 7 सीटों के लिए हुए उपचुनाव के नतीजे आज जारी हो रहे हैं. मतगणना सुबह 8 बजे से शुरू हुई. इन सीटों पर बीते 23 जून को वोट पड़े थे. उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव व वरिष्ठ सपा नेता आजम खां ने विधायक चुने जाने के बाद सांसद पद से त्यागपत्र दे दिया था, जिसके कारण रिक्त हुई आजमगढ़ व रामपुर लोकसभा सीटों पर उपचुनाव हुआ है. आजमगढ़ और रामपुर में क्रमश: 48.58 प्रतिशत और रामपुर में 39.02 प्रतिशत वोट पड़े, जो पिछले चुनाव में पड़े मत से कम हैं. पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के विधायक चुने जाने के कारण खाली हुई संगरूर लोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव में भी मतदाताओं में खास उत्साह नहीं दिखा था और केवल 36.40 प्रतिशत वोट पड़े थे. दिल्ली के राजेंद्र नगर विधानसभा सीट के उपचुनाव में सिर्फ 43.75 प्रतिशत मतदान हुआ. आम आदमी पार्टी नेता राघव चड्ढा के राज्यसभा जाने से खाली हुई इस सीट पर उपचुनाव कराना पड़ा. त्रिपुरा में अगरतला, टाउन बारदोवाली, सूरमा और जुबराजनगर सीटों की 4 विधानसभा सीटों के साथ ही झारखंड की मांडर और आंध्र प्रदेश की आत्मकुरु विधानसभा सीट पर उपचुनाव कराया गया है.

रामपुर उपचुनाव की मतगणना में ECI ट्रेंड्स में बीजेपी को बढ़त

 

चुनाव आयोग की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार, रामपुर सीट से बीजेपी के घनश्‍याम सिंह लोधी अपने जनदीकी सपा प्रतिद्वंद्वी आसिम रजा से 457 मतों से आगे चल रहे हैं.

 

Rampur


शुरुआती रुझानों के सामने आते ही त्रिपुरा में टाउन बोरदोवाली सीट पर बीजेपी आगे चल रही है. यहां शुरुआती दौर की मतगणना में देखिए कौन सी पार्टी कहां खड़ी है…

कांग्रेस – 2733

भाजपा- 3864

तृणमूल कांग्रेस- 257

एफबी-815

 

Also Read: एकनाथ शिंदे ने कहा, ‘महाराष्ट्र सरकार विधायकों और उनके परिवारों की सुरक्षा के लिए जिम्मेदार है.’

 

 

 

Recommended

Follow Us