सुनीता की दर्दभरी दास्तां दुनिया के सामने सीमा पात्रा के बेटे की वजह ही सामने आयी

RP, शहर और राज्य, NewsAbhiAbhiUpdated 01-09-2022 IST
सुनीता की दर्दभरी दास्तां दुनिया के सामने सीमा पात्रा के बेटे की वजह ही सामने आयी

 रांची. बीजेपी की पूर्व नेता सीमा पात्रा की क्रूर कहानी जैसे ही दुनिया के सामने आई सभी ने एक सुर में सीमा पात्रा के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग भी शुरू कर दी है. ऐसे में दिव्‍यांग युवती सुनीता को बंधक बनाकर बेरहमी से पिटाई करने के मामले में रांची पुलिस ने बुधवार को सीमा पात्रा को गिरफ्तार भी कर लिया है. लेकिन, इस पूरे मामले में सबसे बड़ा खुलासा यह हुआ है कि सुनीता की दर्दभरी दास्तां दुनिया के सामने सीमा पात्रा के बेटे की वजह ही सामने आयी है. दरअसल इस मामले में दर्ज एफ़आईआर के अनुसार शिकायतकर्ता विवेक आनंद बास्के ने बताया कि उसे इस मामले की जानकारी पूर्व आईएएस अधिकारी महेश्वर पात्रा और सीमा पात्रा के बेटे आयुष्मान की वजह से ही हुई है.

इस एफ़आईआर की कॉपी मौजूद है. एफ़आईआर में विवेक ने अरगोड़ा थाना पुलिस को साफ-साफ बताया है कि आयुष्मान जो कि उनका अच्छा दोस्त है. आयुष्मान और वह बीआईटी मेसरा कॉलेज में एक साथ पढ़ते थे. आयुष्मान की वजह से ही उन्हें सुनीता के बारे में जानकारी मिली. विवेक ने एफ़आईआर में बताया कि उन्हें बीते 2 अगस्त को देर रात आयुष्मान का फोन आया था, जिसमें उन्होंने अपने घर पर मारपीट की जानकारी दी थी. हालांकि, फिर थोड़ी देर में ही आयुष्मान की मां सीमा पात्रा ने भी मुझे फोन किया और कहा कि आयुष्मान हंगामा करके के माहौल बना रहा है. इसके बाद मैं आयुष्मान के घर गया था लेकिन, मुझे वहां उसकी मां ने अंदर नहीं आने दिया.

विवेक ने जो एफ़आईआर किया है उसके अनुसार उनकी पत्नी रश्मि जॉर्ज को भी सीमा पात्रा के बेटे आयुष्मान ने 18 अगस्त को फोन किया था और अपने घर पर सुनीता के साथ हो रही क्रूरता की जानकारी दी थी. विवेक के अनुसार आयुष्मान ने रश्मि को बताया कि उनकी मां सीमा पात्रा घर की मेड सुनीता के मारपीट करती है. आयुष्मान ने सुनीता के साथ हुई मारपीट की दर्दनाक तस्वीरें भी विवेक और उनकी पत्नी को भेजी थीं. बता दें इन्हीं सबूतों के आधार पर विवेक ने सीमा पात्रा के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई.

बेटे को ही गलत साबित करने में जुटी रही सीमा पात्रा 

हालांकि, इस पूरे प्रकरण के दौरान जहां बेटा आयुष्मान अपनी मां की क्रूर कहानी दुनिया के सामने लाकर सुनीता की जान बचाने की कोशिश करता रहा, वहीं सीमा पात्रा अपने बेटे आयुष्मान की मानसिक स्थिति सही नहीं होने का हवाला देकर उसकी बातों को गलत बताती रही. एफ़आईआर कॉपी के अनुसार विवेक ने जब भी सीमा पात्रा से आयुष्मान के बारे में जानकारी ली उन्होंने आयुष्मान के हिंसक होने की बात कहकर अधिक बात करने से मना कर दिया.  बता दें, आयुष्मान की तबीयत खराब होने की वजह फिलहाल रिनपास अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है.

Recommended

Follow Us