यौन उत्पीड़न के मामले में आरोपी बनाए गए श्री मुरुघा मठ के महंत शिवमूर्ति मुरुघा शरणारू ने इस मामले में जमानत के लिए अदालत का रुख किया

RP, देश , NewsAbhiAbhiUpdated 03-09-2022 IST
यौन उत्पीड़न के मामले में आरोपी बनाए गए श्री मुरुघा मठ के महंत शिवमूर्ति मुरुघा शरणारू ने इस मामले में जमानत के लिए अदालत का रुख किया

  यौन उत्पीड़न के मामले में आरोपी बनाए गए श्री मुरुघा मठ के महंत शिवमूर्ति मुरुघा शरणारू ने इस मामले में जमानत के लिए अदालत का रुख किया है. महंत शिवमूर्ति मुरुघा शरणारू ने जमानत के लिए अदालत में कथित तौर पर चिकित्सा को आधार बनाया है. इस बीच पुलिस उनसे चित्रदुर्ग के डिप्टी एसपी कार्यालय में पूछताछ कर रही है. उनके वकीलों का दावा है कि वह बीमार हैं और उन्होंने अग्रिम जमानत मांगी. न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार चौथे आरोपी मठ के सचिव परमशिवय्या ने भी अग्रिम जमानत के लिए आवेदन किया है. कोर्ट ने लोक अभियोजक को आपत्तियां दर्ज करने के लिए नोटिस जारी किया है और सुनवाई 5 सितंबर के लिए स्थगित कर दी गई है. मामले के तीसरे आरोपी कनिष्ठ पुजारी की अग्रिम जमानत अर्जी पर भी 5 सितंबर को सुनवाई होगी.

इससे पहले चित्रदुर्ग जिला सत्र न्यायालय ने मुरुघा मठ के महंत शिवमूर्ति मुरुघा शरणारू को शुक्रवार को पुलिस हिरासत में भेज दिया था. दो नाबालिगों की शिकायत पर उन पर बलात्कार और पॉक्सो अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया था. जो उस स्कूल छात्रावास में रहती थीं, जिसे मठ चलाता है. हॉस्टल के वार्डन को भी गिरफ्तार कर लिया गया और एक अदालत ने उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया. कर्नाटक सरकार ने कहा है कि वह शिवमूर्ति से जुड़े मामले में किसी भी तरह से जांच में हस्तक्षेप नहीं करेगी, जो राज्य में राजनीतिक रूप से प्रभावशाली व्यक्ति हैं. मौजूदा मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई और उनके पूर्ववर्ती बीएस येदियुरप्पा दोनों लिंगायत समुदाय से हैं.

पिछले महीने कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी राज्य के अपने दौरे के दौरान मठ में शिवमूर्ति मुरुघा शरणारू से मुलाकात की थी. जबकि बेंगलुरु की एक मजिस्ट्रेट अदालत ने केंगेरी होबली में संपत्ति से जुड़े एक मामले में मुरुघा मठ के मुख्य पुजारी शिवमूर्ति मुरुघा शरणारू के खिलाफ एक गैर-जमानती वारंट फिर से जारी करने का आदेश दिया है. ये विवाद सुलिकेरे गांव में सात एकड़ की संपत्ति के संबंध में है, जिसे कथित तौर पर मौजूदा बाजार मूल्य से कम कीमत पर बेचा गया था.

Recommended

Follow Us