कानपुर विश्वविद्यालय की ऑनलाइन आवेदन की डेट 15 सितंबर तक बढ़ा दी गई है

RP, शहर और राज्य, NewsAbhiAbhiUpdated 12-09-2022 IST
कानपुर विश्वविद्यालय की ऑनलाइन आवेदन की डेट 15 सितंबर तक बढ़ा दी गई है

 कानपुर. अगर आप कानपुर विश्वविद्यालय में एडमिशन लेना चाहते हैं और किसी वजह से अभी तक आप नहीं ले पाए हैं तो अब आपके पास एक और मौका है. कानपुर विश्वविद्यालय की ऑनलाइन आवेदन की डेट 15 सितंबर तक बढ़ा दी गई है. वहीं 20 सितंबर तक चेकइन की प्रक्रिया पूरी की जा सकेगी. आपको बता दें कि छत्रपति शाहूजी महाराज विश्वविद्यालय में सेशन 2022 के लिए ऑनलाइन आवेदन जारी है. इसकी अंतिम तिथि 7 सितंबर थी, लेकिन महाविद्यालयों द्वारा लगातार एडमिशन की तारीख बढ़ाने की गुजारिश की जा रही थी. जिसको देखते हुए विश्वविद्यालय प्रशासन ने 15 सितंबर तक यह तारीख बढ़ा दी है.

बता दें कि विश्वविद्यालय द्वारा परिणाम देर से घोषित करना बार-बार एडमिशन की डेट बढ़ाने की मुख्य वजह है. वहीं परिणाम में भी कई खामियां हैं जिनको लेकर महाविद्यालय लगातार विश्वविद्यालय प्रशासन से शिकायत कर रहे हैं. परिणाम में खामियों की वजह से विश्वविद्यालय के छात्र-छात्राएं आगे दाखिला नहीं ले पा रहे हैं. वहीं, इस साल कानपुर विश्वविद्यालय में दाखिले भी कम हुए हैं. यही वजह है कि विश्वविद्यालय बार-बार एडमिशन डेट आगे बढ़ा रहा है.

छत्रपति शाहूजी महाराज विश्वविद्यालय के मीडिया प्रभारी डॉ विशाल शर्मा ने बताया कि कानपुर विश्वविद्यालय से संबद्ध महाविद्यालय मांग कर रहे थे कि वहां पर एडमिशन कम हुए हैं, इसलिए एडमिशन की डेट बढ़ा दी जाए. इस स्थिति को देखते हुए विश्वविद्यालय प्रशासन ने एडमिशन की डेट बढ़ाने का निर्णय किया है. अब 15 सितंबर तक छात्र-छात्राएं विश्वविद्यालय की वेबसाइट www.csjmu.ac.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. वहीं 20 सितंबर तक वह विश्वविद्यालय आकर अपना एडमिशन का प्रोसीजर पूरा कर सकते हैं.

Recommended

Follow Us