ईरान के खिलाफ इंग्लैंड की टीम ने 6-2 से मैच अपने नाम कर धमाकेदार आगाज किया

RP, खेल, NewsAbhiAbhiUpdated 22-11-2022 IST
ईरान के खिलाफ इंग्लैंड की टीम ने  6-2 से मैच अपने नाम कर धमाकेदार आगाज किया

 फीफा वर्ल्ड की 2022 में ग्रुप बी के मुकाबले में इंग्लैंड की टीम ने तूफानी अंदाज में आगाज किया है. टीम ने अपने पहले मुकाबले में ईरान की टीम के खिलाफ एक के बाद एक कुल 6 गोल ठोक डाले. सोमवार को खेले गए इस मैच में विरोधी टीम महज 2 गोल करने में कामयाब हुई और मैच इंग्लिश टीम ने 6-2 से अपने नाम कर धमाकेदार आगाज किया.

फीफा वर्ल्ड कप के दूसरे दिन के पहले मुकाबले में खलीफा इंटरनेशनल स्टेडियम में इंग्लैंड की टीम का मुकाबला ईरान के साथ हुआ. रैंकिंग में बेहतर इंग्लिश टीम ने अपना शानदार खेल दिखाते हुए मुकाबले में बड़ी जीत हासिल की. मैच में पहले हाफ के 35 मिनट तक ईरान की टीम ने जबरदस्त मुकाबला किया और कोई भी गोल नहीं होने दिया.

जूड बेलिंघम ने टीम के लिए पहला गोल दागा. यह जूड का पहला इंटरनेशनल गोल था. यहां से एक के बाद एक दे दना दन गोल देखने मिले. इंग्लैंड की तरफ से दूसरा गोल बुकायो साका ने किया. हाफ टाइम ठीक पहले साका ने गोल करते हुए टीम को 3-0 से आगे कर दिया.

दूसरे हाफ में तो इंग्लैंड ने और आक्रमण और भी तेज कर दिए और देखते ही देखते स्कोर 4-0 हो गया. ईरान की तरफ से मेहदी तारेमी ने 65 गोल कर टीम का खाता खोला. इसके बाद इंग्लिश टीम 2 और गोल किए. इंग्लैंड के लिए इस मैच में बुकायो साका ने दो, जूड बेलिंघम, रहीम स्टर्लिंग, मार्कस रेसफॉर्ड और जेक ग्रीलिश ने एक-एक गोल किया.

तय समय से आधा घंटा ज्यादा खेला गया मैच

ईरान और इंग्लैंड के बीच खेला गया यह मैच 90 मिनट के तय समय से तकरीबन आधा घंटा ज्यादा देर तक खेला गया. मैच के दौरान ईरान के गोलकीपर बुरी तरह से चोटिल हो गए थे इसके बाद हाफ टाइम के वक्त 14 मिनट का समय खेल में जोड़ने का फैसला लिया गया. हैरी मैग्वायर को चोट लगने के बाद मैच में 10 मिनट अतिरिक्त समय जोड़ा गया.

Recommended

Follow Us