यूपी के कानपुर से हवाई यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए एक अच्छी खबर

RP, शहर और राज्य, NewsAbhiAbhiUpdated 23-11-2022 IST
यूपी के कानपुर से हवाई यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए एक अच्छी खबर

 कानपुर. यूपी के कानपुर से हवाई यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए एक अच्छी खबर है. अब बाबा विश्वनाथ की धरती वाराणसी और भगवान बुद्ध की नगरी श्रावस्ती की यात्रा हवाई जहाज से कर सकेंगे. अभी सड़क मार्ग से और ट्रेन के जरिए काफी समय लग जाता है, लेकिन अब कानपुर से इन शहरों के लिए हवाई यात्रा का रास्ता पूरी तरीके से साफ हो गया है. जनवरी से यात्राएं शुरू हो जाएंगी. कानपुर से सिर्फ बनारस, श्रावस्ती ही नहीं बल्कि कई जिलों के लिए हवाई सेवा शुरू होने जा रही है,जिसमें गोरखपुर,प्रयागराज, अलीगढ़ शामिल हैं. इन सभी के लिए हवाई रूट के लिए अनुमति मिल चुकी है. अब सिर्फ विमान कंपनियों को विमान उतारने की देर है.

कानपुर में नई टर्मिनल बिल्डिंग बनकर पूरी तरीके से तैयार हो गई है. सिर्फ टर्मिनल बिल्डिंग को हाईवे से जोड़ने का काम चल रहा है. इसके साथ ही टैक्सी लिंक की तैयारी भी चल रही है. सभी सुविधाओं से लैस इस नए टर्मिनल से यात्रियों को अत्याधुनिक सुविधाएं मिलेंगी. एयरपोर्ट अथॉरिटी के अधिकारी एम अंसारी का कहना है कि जल्द ही कानपुर से अब देश के सभी प्रमुख शहरों के लिए फ्लाइट उपलब्ध होंगी. कई शहरों के लिए हवाई रूट की अनुमति मिल चुकी है, तो वहीं कई विमान कंपनियों से विमान उतारने को लेकर भी बात चल रही है.

फिर से शुरू होगी कोलकाता-अहमदाबाद की फ्लाइट
कानपुर से कोलकाता और अहमदाबाद के लिए हवाई सफर की शुरुआत हुई थी, लेकिन संसाधन पूरे न होने की वजह से यह ज्यादा दिन नहीं चल पाई. अब जब नया टर्मिनल बनकर तैयार हो गया है, तो एक बार फिर से कोलकाता, अहमदाबाद और बेंगलुरु के लिए फ्लाइट उड़ाने की तैयारी भी एयरपोर्ट अथॉरिटी ने कर ली है.

Recommended

Follow Us