कांग्रेस ने अशोक गहलोत के सचिन पायलट को 'गद्दार' कहने को 'अनुचित' और 'अप्रत्याशित' टिप्पणी करार दिया

RP, राजनीति, NewsAbhiAbhiUpdated 25-11-2022 IST
कांग्रेस ने अशोक गहलोत के सचिन पायलट को

 अशोक गहलोत के अपने प्रतिद्वंद्वी सचिन पायलट पर चौतरफा हमले के बाद कांग्रेस ने प्रतिक्रिया दी है. गहलोत ने कल एनडीटीवी को दिए एक विशेष साक्षात्कार में पायलट को बार-बार ‘गद्दार’ कहकर संबोधित किया. अब कांग्रेस ने कहा है कि राजस्थान के मुख्यमंत्री द्वारा इस्तेमाल किए गए कुछ शब्द ‘अप्रत्याशित’ और ‘आश्चर्यजनक’ थे. कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा, ‘साक्षात्कार में इस्तेमाल किए गए कुछ शब्द अप्रत्याशित थे. हम एक परिवार हैं. कांग्रेस को अशोक गहलोत और सचिन पायलट दोनों की जरूरत है.’

उन्होंने कहा, ‘कुछ मतभेद हैं, जिन्हें सुलझा लिया जाएगा. हमारी पार्टी में डर का कोई माहौल नहीं है. लोग के मन में जो आता है, कह देते हैं. आलाकमान तानाशाही नहीं करता.’ जयराम रमेश ने कहा कि दोनों वरिष्ठ नेता हैं. उन्होंने जोर देकर कहा, ‘संकल्प जो भी हो, संगठन व्यक्ति से पहले आता है.’ उन्होंने कहा, ‘यहां तक ​​​​कि मैं (गहलोत द्वारा) इस्तेमाल किए गए शब्दों से हैरान हूं.’ सचिन पायलट पर अपने तीखे हमले में, अशोक गहलोत ने एनडीटीवी से कहा कि वह गद्दार हैं और कभी राजस्थान के मुख्यमंत्री नहीं बन सकते.

राजस्थान के 71 वर्षीय मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा, ‘एक गद्दार मुख्यमंत्री नहीं हो सकता. हाईकमान सचिन पायलट को मुख्यमंत्री नहीं बना सकता…एक आदमी जिसके पास 10 विधायक नहीं हैं, जिसने विद्रोह किया. उसने पार्टी को धोखा दिया, (वह) धोखेबाज है.’ उन्होंने भाजपा पर पायलट के 2020 के विद्रोह को स्पॉन्सर करने और विधायकों को भुगतान करने का भी आरोप लगाया. बकौल गहलोत भाजपा ने विधायकों को 5 करोड़ रुपये से 10 करोड़ रुपये के भुगतान का ऑफर दिया.

मुख्यमंत्री की अपने खिलाफ गई टिप्पणियों पर प्रतिक्रिया देते हुए सचिन पायलट ने कहा, ‘अशोक गहलोत ने मुझे अक्षम, गद्दार कहा है और बहुत सारे आरोप लगाए हैं. ये आरोप झूठे हैं और ऐसे समय में पूरी तरह अनावश्यक हैं, जब हमें भाजपा के खिलाफ एकजुट होकर लड़ने की जरूरत है… ऐसे समय में इस तरह की बातें करना इतने वरिष्ठ नेता के लिए शोभा नहीं देता है.’ राजस्थान के CM अशोक गहलोत और कांग्रेस नेता सचिन पायलट के बीच की तल्खी बुधवार को एक बार फिर जाहिर हुई. राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा राजस्थान में प्रवेश करने वाली है. इसकी तैयारियों को लेकर बुलाई गई बैठक में गहलोत और पायलट दूर-दूर बैठे दिखे, दोनों नेताओं ने आपस में बात भी नहीं की.

Recommended

Follow Us