द कश्मीर फाइल्स की प्रोड्यूसर और एक्ट्रेस पल्लवी जोशी ने आधिकारिक बयान जारी कर नादव लापिड की आलोचना की

RP, मनोरंजन, NewsAbhiAbhiUpdated 30-11-2022 IST
द कश्मीर फाइल्स की प्रोड्यूसर और एक्ट्रेस पल्लवी जोशी ने आधिकारिक बयान जारी कर नादव लापिड की आलोचना की

  ‘द कश्मीर फाइल्स’ की एक्ट्रेस और प्रोड्यूसर पल्लवी जोशी ने फिल्म पर टिप्पणी के लिए इजरायली फिल्ममेकर नादव लापिड की आलोचना की. नादव 53वें इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया (IFFI) के ज्यूरी हेड थे. उन्होंने फेस्टिवल के समापन समारोह में ‘द कश्मीर फाइल्स’ को वल्गर और प्रोपेगेंडा बताया था. इसके बाद से उनकी आलोचना हो रही है. अनुपम खेर, विवेक अग्निहोत्री समेत कई सेलेब्स और आम लोग उनकी आलोचना कर रहे हैं. इसी क्रम में फिल्म की प्रोड्यूसर रहीं पल्लवी ने इसे दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए इफ्फी जैसे मंच से राजनीतिक एजेंडे का इस्तेमाल के लिए लताड़ लगाई.

पल्लवी जोशी (Pallavi Joshi) ने एक आधिकारिक बयान में कहा, “दशकों तक अंतर्राष्ट्रीय समुदाय कश्मीरी पंडित समुदाय की पीड़ा पर चुप रहा. 3 दशकों के बाद, भारतीय फिल्म इंडस्ट्री को आखिरकार एहसास हुआ कि उसे भारत की कहानी को सच्चाई और निष्पक्षता से बताने की जरूरत है. विवेक (अग्निहोत्री) और मैं हमेशा से जानते थे कि कुछ ऐसे लोगे हैं जो स्क्रीन पर सच्चाई को देखना पसंद नहीं करेंगे…”

पल्लवी जोशी ने आगे कहा, “लेकिन यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि कश्मीर के बारे में एक पुराने, झूठे और जर्जर आख्यान को संरक्षित करने के लिए एक राजनीतिक एजेंडा का इस्तेमाल एक रचनात्मक मंच पर किया गया. नरसंहार से इनकार करने वाले नादव के असभ्य और अश्लील बयानों के खिलाफ और ‘द कश्मीर फाइल्स’ को सपोर्ट करने के लिए जिस तरह से भारत के लोग खड़े हुए हैं, उससे हम अभिभूत हैं.”

नादव लापिड के बयान के बाद से, फिल्म को कई अभिनेताओं और फिल्म निर्माताओं और यहां तक कि भारत में इजरायल के राजनयिकों से समर्थन मिला है, जिसमें राजदूत और महावाणिज्य दूत भी शामिल हैं. पल्लवी ने बयान में आगे कहा, “मैं इजरायल के राजदूत महामहिम नौर गिलोन और महावाणिज्यदूत कोब्बी शोशानी को उनके समर्थन के लिए धन्यवाद देना चाहती हूं.”

नादव लापिड ने बयान में कहा था ये

बता दें, 53वें इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया के समापन समरोह में नादव ने द कश्मीर फाइल्स के बारे में कहा था, “यह एक प्रोपेगेंडा, वल्गर फिल्म की तरह लगी, जो इतने प्रतिष्ठित फिल्म समारोह के कलात्मक प्रतिस्पर्धी वर्ग के लिए अनुपयुक्त है. इस मंच पर आपके साथ इन भावनाओं को खुले तौर पर शेयर करने में मुझे पूरी तरह से सहज महसूस हो रहा है…”

Recommended

Follow Us