हेड कांस्टेबल का बेटा बना गाजियाबाद का पहला पुलिस कमिश्नर

RP, शहर और राज्य, NewsAbhiAbhiUpdated 30-11-2022 IST
हेड कांस्टेबल का बेटा बना गाजियाबाद का पहला पुलिस कमिश्नर

 गाजियाबाद. 2003 बैच के आईपीएस अफसर अजय मिश्रा को गजियाबाद पुलिस कमिश्नरेट का पहला कमिश्नर नियुक्त किया गया है. आईपीएस अजय मिश्रा का यूपी पुलिस से जुड़ाव जन्म से ही है. उनके पिता कुबेर नाथ मिश्रा यूपी पुलिस में हेड कांस्टेबल के पद से रिटायर हुए हैं. अजय मिश्रा की छवि एक तेज तर्रार पुलिस अफसर की है.

48 साल के अजय मिश्रा 2015 में केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर चले गए थे. इस दौरान उन्होंने इंटेलिजेंस ब्यूरो में रहते हुए दिल्ली और श्रीनगर में अपनी सेवाएं दी. उसके बाद वे अपने मूल कैडर में वापस आ गए. आईजी रैंक के अफसर अजय मिश्रा गाजियाबाद पुलिस कमश्नरी बनने से पहले नियुक्ति के इंतजार में थे. अजय मिश्रा कानपुर, वाराणसी, सुल्तानपुर और बागपत के पुलिस कप्तान भी रह चुके हैं. उन्होंने एसपी एटीएस के तौर भी काम किया है.

पिता हेड कांस्टेबल पद से हुए हैं रिटायर
मूल रूप से बलिया के रहने वाले अजय मिश्रा का अधिकांश समय वाराणसी के पुलिस क्वार्टर में ही बिता. उनके पिता की तैनाती वाराणसी में ही अधिकतर रही. बचपन से ही पुलिस में जाने का सपना देखने वाले अजय मिश्रा ने उसी समय सिविल सर्विस की परीक्षा पास की जब उनके पिता यूपी पुलिस से रिटायर हुए. 2016 में उनका प्रमोशन डीआईजी के पद पर हुआ और फिर 2021 में उन्हें आईजी की रैंक मिली.

CP अजय मिश्रा के सामने कई चुनौतियां
अजय मिश्रा ने मंगलवार को अपना पदभार ग्रहण किया है. पहले पुलिस कमिश्नर के तौर पर उनके सामने कई चुनौतियां भी हैं. कानून-व्यवस्था को दुरुस्त करना और अपराध पर अंकुश लगाना उनकी पहली प्राथमिकता होगी. ऐसे में अजय मिश्रा पर सबकी निगाहें होंगी.

Recommended

Follow Us