वॉट्सऐप यूजर्स अब से अधिक डिवाइस पर अपना अकाउंट चला सकते हैं

RP, कारोबार, NewsAbhiAbhiUpdated 03-12-2022 IST
वॉट्सऐप यूजर्स अब से अधिक डिवाइस पर अपना अकाउंट चला सकते हैं

  मेटा के स्वामित्व वाली वॉट्सऐप कथित तौर पर कुछ यूजर्स को एक से अधिक डिवाइसों पर अपने अकाउंट का उपयोग करने की अनुमति दे रही है. बीजीआर की एक रिपोर्ट के मुताबिक इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म बीटा टेस्टर्स को अपने वॉट्सऐप अकाउंट को दूसरे डिवाइस यानी टैबलेट से लिंक करने की अनुमति दे रही है. रिपोर्ट में कहा गया है कि वॉट्सऐप बीटा चैनल पर यूजर्स को अपने अकाउंट को वॉट्सऐप के टैबलेट वर्जन से जोड़ने के लिए अलर्ट दे रही है.

एंड्रॉयड यूजर्स जिन्होंने वॉट्सऐप के बीटा प्रोग्राम के लिए इनरोल किया है उनको कथित तौर पर एक बैनर दिख रहा है जिसमें लिखा है कि एंड्रॉयड टैबलेट है? टैबलेट के लिए वॉट्सऐप बीटा टेस्टर उपलब्ध है. जानकारी के मुताबिक बैनर पर टैप करने से स्क्रीन के नीचे एक पॉप-अप खुल जाता है जो यूजर्स को उनके वॉट्सऐप अकाउंट टैबलेट वर्जन से जोड़ने की डिटेल को बताता है.

टैबलेट पर अकाउंट कैसे ऐड करें
टैबलेट पर अपना अकाउंट करने के लिए सबसे पहले अपने टैबलेट से गूगल प्ले स्टोर पर जाएं और वॉट्सऐप सर्च करें. अब इंस्टॉल पर क्लिक करें. अगर आपने पहले से ही इसे डाउनलोड किया है, तो इसका लेटेस्ट वर्जन अपडेट करें. इसके बाद ऐप ओपन करें और इस अपने अकाउंट से लिंक करने के लिए स्क्रीन पर आने वाले निर्देशों का पालन करें.

सभी के लिए उपलब्ध नहीं है फीचर
गौरतलब है कि वॉट्सऐप को टैबलेट वर्जन से लिंक करने के लिए वॉट्सऐप बीटा का Android वर्जन 2.22.24.27 और उससे हायर वर्जन के लिए उपलब्ध है. फिलहाल यह सुविधा सभी वॉट्सऐप यूजर्स के लिए उपलब्ध नहीं है. कंपनी ने इसे कुछ लकी यूजर्स के लिए ही जारी किया है.

हाल ही में पेश किया था मैसेज योरसेल्फ फीचर
बता दें कि हाल ही में वॉट्सऐप ने अपने यूजर्स के लिए मैसेज योरसेल्फ फीचर पेश किया था. मेटा के स्वामित्व वाले इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म ने इस महीने की शुरुआत में कुछ यूजर्स के लिए यह फीचर पेश किया था और अब यह सभी के लिए उपलब्ध है. इस फीचर की मदद से यूजर्स वॉट्सऐप पर खुद को नोट्स, रिमाइंडर और शॉपिंग लिस्ट भेज सकते हैं. यह Android और iPhone दोनों यूजर्स के लिए उपलब्ध है.

Recommended

Follow Us