12 की छात्रा एसिड अटैक की धमकी से परेशान होकर ट्वीट कर लगाई गुहार

RP, क्राइम, NewsAbhiAbhiUpdated 15-12-2022 IST
12 की छात्रा एसिड अटैक की धमकी से परेशान होकर ट्वीट कर लगाई गुहार

 यूपी के कौशांबी जिले में 12वीं की छात्रा से घर में घुसकर छेड़खानी और एसिड अटैक की धमकी का मामला सामने आया है. पीड़ित छात्रा ने अपना एक वीडियो ट्वीट कर सीएम योगी आदित्यनाथ और डीजीपी से इंसाफ की गुहार लगाई है. घटना महेवाघाट थाना इलाके की है. पीड़ित छात्रा का आरोप है कि 3 दिसंबर को अपने बुआ का इलाज कराने वह चौराहे जा रही थी, तभी उसके गांव के महेंद्र प्रताप सिंह ने छेड़खानी के नियत से उसे बाइक से टक्कर मार दी. जब छात्रा ने विरोध किया तो उसके साथ अभद्रता की गई. जब पीड़ित छात्रा इस मामले की रिपोर्ट दर्ज कराने थाने गई तो पुलिस ने उसकी तहरीर फाड़कर फेंक दी.

 

पीड़ित छात्रा का आरोप है कि थाना पुलिस ने आरोपी को बचाने के लिए उसके परिवार को फर्जी मुकदमे में जेल भेजने की धमकी देकर उससे दूसरी तहरीर लिखवाई और एक्सीडेंट के प्रयास और धमकी की रिपोर्ट दर्ज कर अरोपी का शांतिभंग की धाराओं में चालान कर दिया. जिसके बाद उप जिला मजिस्ट्रेट की कोर्ट से जमानत पर छूटने के बाद आरोपी महेंद्र प्रताप सिंह अपने 5 साथियों के साथ पीड़िता के घर पहुंचा और उससे गाली-गलौज करते हुए मुकदमा में सुलह नहीं करने पर एसिड अटैक की धमकी दी. पीड़िता ने मामले की शिकायत फिर थाने में की, लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की.

डरी-सहमी छात्रा ने खुद को घर में किया कैद
आरोपियों की धमकी से डरी और सहमी छात्रा खुद को घर में कैद कर लिया है. वह स्कूल भी नहीं जा रही है. बुधवार को पीड़ित छात्रा ने मुख्यमंत्री पोर्टल पर अपनी शिकायत दर्ज कराई। इसके साथ ही सीएम योगी आदित्यनाथ और यूपी के डीजीपी से न्याय की गुहार लगाते हुए अपना एक वीडियो ट्वीट किया है. वहीं मामला मीडिया में आने के बाद पुलिस डैमेज कंट्रोल में जुट गई है. इस मामले में पुलिस अधिकारियों की तरफ कोई बयान तो सामने नहीं आया, लेकिन कौशांबी पुलिस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से यह जवाब जरूर आया है कि इस प्रकरण में स्थानीय थाना पर अभियोग पंजीकृत है. अभियुक्त के विरुद्ध निरोधात्मक कार्रवाई की जा चुकी है. विवेचनात्मक कार्रवाई प्रचलित है.

Recommended

Follow Us