सपा नेता के घर में डकैती डालने वाले दो बदमाशों को मुठभेड़ के दौरान पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया

RP, शहर और राज्य, NewsAbhiAbhiUpdated 15-12-2022 IST
सपा नेता के घर में डकैती डालने वाले दो बदमाशों को मुठभेड़ के दौरान पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया

 मेरठ. मेरठ के गंगानगर में सपा नेता के घर में डकैती डालने वाले दो बदमाशों को बुधवार देर रात मुठभेड़ के दौरान पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पुलिस की गोली लगने से दोनों बदमाश घायल हो गए. जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार करके अस्पताल भिजवा दिया गया. हालांकि डकैती कांड के मास्टरमाइंड समेत पांच आरोपी अभी भी फरार है. वहीं तीन आरोपियों को देहरादून पुलिस ने दूसरे मामले में गिरफ्तार किया है.

 

बता दें कि मेरठ के गंगानगर में करीब एक महीना पहले बदमाशों ने डकैती की वारदात को अंजाम दिया था. समाजवादी पार्टी के नेता श्रवण चौधरी के घर कई घंटो तक परिवार को बंधक बनाकर लूटा गया था, जिसके बाद बदमाश फरार हो गए थे. पिछले एक महीने से पुलिस बदमाशों की तलाश में दबिश दे रही थी, लेकिन कोई सफलता अभी तक पुलिस को हाथ नहीं लग सकी थी. बुधवार देर रात इस मामले में पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान दो बदमाशों को घायल कर दिया.

मुखबिर की सूचना पर हुई मुठभेड़
अब्दुल और उसका साथी देहरादून से मेरठ की तरफ आ रहे थे. पुलिस को मुखबिर द्वारा सूचना मिली, जिसके बाद पुलिस ने घेराबंदी की और दोनों बदमाशों ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी. मौके पर मौजूद पुलिस टीम ने जवाबी फायरिंग की जिसमें दोनों बदमाश घायल हो गए. इनके पास से अवैध असलाह और कार बरामद हुई है. पूछताछ के दौरान आरोपियों ने बताया कि उनके 3 साथी देहरादून में लूट के मामले में  गिरफ्तार कर लिए गए हैं. सपा नेता के घर डकैती कांड का मुख्य आरोपी सुशील अभी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है.

जेल से रची गई थी डकैती की साजिश
इस पूरी घटना की प्लानिंग जेल में रची गई थी. बदमाशों को अंदाजा था कि सपा नेता के घर 4 से 5 करोड़ रुपए हमेशा रहते हैं. 3 महीने तक सपा नेता की घर की रेकी की गई. घटना के लिए अवैध असलाह और वॉकी-टॉकी भी खरीदे गए. जिसके लिए बदमाशों को 10- 10 लाख में हायर किया गया और डकैती की घटना में इन्वेस्टमेंट करने वाले साथी के लिए 50 लाख रुपये देना तय किया गया. लेकिन डकैती में मनमाफिक रुपए ना मिलने के कारण बदमाशों के मंसूबों पर पानी फिर गया. हालांकि मेरठ पुलिस के आला अधिकारी इस मामले का प्रेस कांफ्रेंस करके खुलासा करेंगे.

Recommended

Follow Us