सदन में पहली बार जनता के मुद्दे नहीं बल्कि हंसी मजाक का माहौल दिखाई दिया और गूंजे गीत

RP, शहर और राज्य, NewsAbhiAbhiUpdated 15-12-2022 IST
सदन में पहली बार जनता के मुद्दे नहीं बल्कि हंसी मजाक का माहौल दिखाई दिया और गूंजे गीत

 कानपुर:कानपुर नगर निगम के महापौर और पार्षदों का कार्यकाल के 5 साल पूरे होने पर मंगलवार को अंतिम सदन में विदाई समारोह आयोजित किया.सदन में पहली बार जनता के मुद्दे नहीं बल्कि हंसी मजाक का माहौल दिखाई दिया.जिस सदन में कभी पार्षद एक दूसरे पर शब्दों के तीरों से आक्रमण करते थे. तो वहीं आपसी गिले-शिकवे दूर करते हुए सभी एक दूसरे से गले मिलते नजर आए. सदन में मुद्दों की जगह गीत गुनगुनाते दिखाई दिए. साथ ही महापौर प्रमिला पांडेय ने पहली बार सदन पटल से नीचे आकर पार्षदों के हंसी ठिठोली करते हुए फोटो खिंचाई.

 

जहां आमतौर पर सदन में जनता के मुद्दे रखे जाते हैं.तो वही सदन के अंतिम दिन आज पार्षदों ने गीत गाकर सदन की शुरुआत की.सबसे पहले नगर निगम की कार्यवाही वरिष्ठ कांग्रेसी पार्षद कमल शुक्ला बेबी ने कभी अलविदा ना कहना… गाना गाया.इसके बाद महापौर ने भी अपने अंदाज में हंसते – हंसते कट जाएं रस्ते, जिंदगी यूं ही चलती रहे…गाना गाकर एक दूसरे को बधाई दी.आपको बता दें कि मंगलवार से महापौर और 110 पार्षदों के कार्यकाल का समापन हो गया है.

कई पार्षद नहीं हुए शामिल
सदन का अंतिम दिन जहां एक ओर ज्यादातर पार्षद और मेयर एक दूसरे से मिलने पहुंचे थे.लेकिन कई पार्षद इस सदन की कार्यवाही से भी दूर ही रहे.उनकी वजह भी अलग थी उनका कहना था कि अगर विदाई समारोह में हिस्सा लिया तो शायद दोबारा जीतकर सदन में ना आ पाए.

Recommended

Follow Us