भारतीय क्रिकेट टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ चटगांव टेस्ट में 188 रन की धमाकेदार जीत दर्ज की

RP, खेल, NewsAbhiAbhiUpdated 18-12-2022 IST
भारतीय क्रिकेट टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ चटगांव टेस्ट में 188 रन की धमाकेदार जीत दर्ज की

 

भारतीय क्रिकेट टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ चटगांव टेस्ट में 188 रन की धमाकेदार जीत दर्ज की. दो मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल करने के साथ ही वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप टेबल में भी टीम इंडिया ने स्थिति मजबूत की है. फाइनल में जगह बनाने के लिए टीम इंडिया के बांग्लादेश को 2-0 से हराना जरूरी है. वहीं आने वाली सीरीज में भी बड़े अंतर से जीत दर्ज करनी होगी.

भारतीय टीम ने बांग्लादेश को चटगांव टेस्ट के पांचवें दिन दूसरी पारी में 324 रन पर ढेर कर मुकाबला 188 रन से अपने नाम किया. इस जीत का फायदा भारत को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप टेबल पर मिला है.

भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल की. इस बढ़त के बाद अब टीम इंडिया वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप टेबल पर दूसरे स्थान पर है. 

भारतीय टीम ने इस साल कुल 13 टेस्ट मैच खेलने के बाद 7 में जीत हासिल की है जबकि 4 में उसे हार का सामना करना पड़ा है. टीम इंडिया के 2 मुकाबले ड्रॉ रहे हैं.

भारतीय टीम के पास इस वक्त वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप टेबल पर 87 अंक हासिल हैं जबकि उसके जीत का प्रतिशत 55.77 है. किसी भी टीम की टेबल पर रैंकिंग उसके जीत के प्रतिशत से ही तय होता है.

अंक तलिका में इस वक्त ऑस्ट्रेलिया की टीम पहले स्थान पर है. उसने अब तक भारत के बराबर 13 टेस्ट खेलने के बाद 9 में जीत हासिल किया है जबकि महज 1 मैच में उसे हार मिली है. इसके जीत का प्रतिशत 76.92 है और वह टॉप पर बना हुआ है.

Recommended

Follow Us