भारत के कप्तान रोहित शर्मा और तेज गेंदबाज नवदीप चोट के चलते बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच से बाहर हो गए

RP, खेल, NewsAbhiAbhiUpdated 20-12-2022 IST
भारत के कप्तान रोहित शर्मा और तेज गेंदबाज नवदीप चोट के चलते बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच से बाहर हो गए

 भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट से भी बाहर हो गए हैं। इनके साथ तेज गेंदबाज नवदीप सैनी भी टीम से बाहर हो गए। बीसीसीआई ने ट्वीट कर इसकी पुष्टि की है। रोहित अंगूठे में चोट के चलते पहला टेस्ट मैच नहीं खेल पाए थे।

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने एक बयान जारी कर कहा, रोहित शर्मा अपने बाएं अंगूठे की चोट के बाद बीसीसीआई मेडिकल टीम की देखरेख में हैं। रोहित शर्मा को यह चोट ढाका में बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे वनडे के दौरान लगी थी। मेडिकल टीम का मानना है कि चोट को पूरी तरह से ठीक होने के लिए कुछ और समय चाहिए।

नवदीप के पेट की मांसपेशियों में खिंचाव

मेडिकल टीम का मानना है कि भारतीय कप्तान को पूरी तरह ठीक होने में और समय लग सकता है। इसके चलते वह अपना रिहैबिलिटेशन जारी रखेंगे और बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे और अंतिम टेस्ट के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे।

वहीं, नवदीप सैनी भी पेट की मांसपेशियों में खिंचाव के कारण दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए हैं। तेज गेंदबाज अब अपनी चोट को लेकर प्रबंधन के साथ एनसीए को रिपोर्ट करेंगे। नवदीप को पहले टेस्ट मैच की प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली थी।

बता दें कि भारत दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने के लिए बांग्लादेश के दौरे पर है। इंडिया टीम ने चटगांव में खेले गए पहले टेस्ट मैच में बांग्लादेश को 188 रन से हराया। साथ ही सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। दूसरे टेस्ट मैच 22 दिसंबर से खेला जाएगा।

Recommended

Follow Us