सुक्खू सरकार ने बीते नौ महीने में खोले गए स्वास्थ्य संस्थानों को बंद करने के आदेश जारी किये

RP, देश , NewsAbhiAbhiUpdated 21-12-2022 IST
सुक्खू सरकार ने बीते नौ महीने में खोले गए स्वास्थ्य संस्थानों को बंद करने के आदेश जारी किये

 शिमला. हिमाचल प्रदेश में सुक्खू सरकार का जयराम राज में हुए फैसलों पर एक्शन जारी है. बिजली, पानी, बागवानी के  बाद अब सरकार ने स्वास्थ्य विभाग पर चाबुक चलाया है. सुक्खू सरकार ने बीते नौ महीने में खोले गए स्वास्थ्य संस्थानों को बंद करने के आदेश जारी कर दिए हैं. इसके अलावा, अपग्रेड किए गए स्वास्थ्य संस्थानों को सरकार ने डिनोटिफाई कर दिया है.

 

शिमला. हिमाचल प्रदेश में सुक्खू सरकार का जयराम राज में हुए फैसलों पर एक्शन जारी है. बिजली, पानी, बागवानी के  बाद अब सरकार ने स्वास्थ्य विभाग पर चाबुक चलाया है. सुक्खू सरकार ने बीते नौ महीने में खोले गए स्वास्थ्य संस्थानों को बंद करने के आदेश जारी कर दिए हैं. इसके अलावा, अपग्रेड किए गए स्वास्थ्य संस्थानों को सरकार ने डिनोटिफाई कर दिया है.

सरकार की अधिसूचना में लिखा गया है कि 1 अप्रैल 2022 के बाद प्रदेश में जितने भी स्वास्थ्य संस्थान खोले या अप्रग्रेड किए गए हैं, उन्हें सरकार डोनोटिफाई करती है.हेल्थ सचिव सभाशीष पांडा की तरफ से यह आदेश जारी किए गए हैं.

लगातार चल रहा सरकार का चाबुक

इससे पहले, मंगलवार को सरकार ने बिजली विभाग के कुल 15 दफ्तरों को बंद करने के आदेश दिए थे. इनमें धर्मपुर सर्कल, भवारना और नुरपूर सर्कल शामिल थे. इसके अलावा, प्रदेश भर में 12 इलेक्ट्रिकल डिवीजन को भी बंद करने का फरमान सुनाया गया है. वहीं. मंडी के धर्मपुर में बागवानी के डिप्टी डायरेक्टर दफ्तर को भी बंद कर दिया गया है. फिलहाल, सरकार के फैसलों पर जनता में रोष है. वहीं, भाजपा भी सवाल उठा रही है और कोर्ट जाने की बात कह रही है.

सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने 12 दिंसबर को कामकाज संभालते ही बीती सरकार के 9 महीने के फैसलों को रिव्यू करने के आदेश दिए थे. इसके अलावा, जलशक्ति विभाग में छह महीने में हुए टेंडर और पेमेंट पर भी रोक लगाई गई थी. साथ ही भर्तियों को भी रिव्यू करने के लिए कहा गया था.

Also Read: (RRB) ने NTPC के पदों के लिए रिपोर्ट करने में विफल रहने वाले उम्मीदवारों के लिए नोटिस जारी किया

 
 
 

Recommended

Follow Us