यूपी के कई जिलों में शीतलहर और घने कोहरे का प्रकोप जारी

RP, शहर और राज्य, NewsAbhiAbhiUpdated 21-12-2022 IST
यूपी के कई जिलों में शीतलहर और घने कोहरे का प्रकोप जारी

 लखनऊ. उत्तर भारत में ठंड की दस्तक के साथ ही यूपी कड़ाके की ठंड के चपेट में हैं. यूपी के कई जिले घने कोहरे की चपेट में हैं. आलम यह है कि लोग घरों में दुबकने को मजबूर हैं. लो विजिबिलिटी की वजह से गाड़ियां भी सड़कों पर रेंग-रेंग कर चल रही हैं. वहीं विजिबिलिटी कम होने की वजह से रेल और हवाई यातायात पर भी असर पड़ा है. कई ट्रेनें घंटों लेट चल रही हैं, जबकि कई ट्रेनों को रद्द किया गया है. वहीं एयरपोर्ट पर भी यात्रियों को सफर के लिए लंबा इन्तजार करना पड़ रहा है. मौसम विभाग की मानें तो अगले एक हफ्ते तक कोहरा और शीतलहर का प्रकोप जारी रहेगा. मौसम विभाग ने कई जिलों के लिए घने कोहरे का येलो अलर्ट जारी किया गया है.

 

मौसम विभाग ने यूपी के कई जिलों के लिए एडवाइजरी जारी करते हुए कहा है कि अगले एक हफ्ते तक घाना कोहरा छाया रहेगा गई. साथ ही लोगों से मॉर्निंग वॉक पर न निकलने और खुद को बचाए रखने की सलाह दी है. मौसम विभाग के मुताबिक अगले एक हफ्ते तक कोहरे का कहर देखने को मिल सकता है. हालांकि बुधवार की सुबह लखनऊ में धुप खिल रही, लेकिन वाराणसी, सोनभद्र, मिर्जापुर, गोरखपुर, बस्ती, प्रयागराज आदि जिलों में घने कोहरे की चादर देखने को मिली.

इन जिलों के लिए कोहरे का येलो अलर्ट 
मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि कौशाम्बी, प्रयागराज, फतेहपुर, प्रतापगढ़, सोनभद्र, मिर्जापुर, चंदौली, वाराणसी, सिद्धार्थनगर, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, जौनपुर, गाजीपुर, आजमगढ़, मऊ, बलिया, देवरिया, बलरामपुर, श्रावस्ती, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, कानपुर देहात, कानपुर, नगर, उन्नाव, लखनऊ, बाराबंकी, रायबरेली, अमेठी, सुल्तानपुर, अयोध्या, शामली, मेरठ, अलीगढ़, मथुरा, हाथरस, कासगंज, एटा, आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, रामपुर, बरेली और पीलीभीत के आस-पास घाना कोहरा छाया रहेगा.

 
 

Recommended

Follow Us