भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का दूसरा वनडे मैच रविवार (19 मार्च) को विशाखापत्तनम में खेला जाएगा

RP, खेल, NewsAbhiAbhiUpdated 19-03-2023 IST
 भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का दूसरा वनडे मैच रविवार (19 मार्च) को विशाखापत्तनम में खेला जाएगा

 भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला रविवार को विशाखापत्तनम के डॉ. वाईएस राजशेखर स्टेडियम में खेला जाएगा. टीम इंडिया ने पहले वनडे में 5 विकेट से जीत दर्ज कर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. कंगारुओं के खिलाफ दूसरे वनडे में नियमित कप्तान रोहित शर्मा की टीम में वापसी होगी. निजी कारणों की वजह से पहला मैच ना खेलने वाले रोहित की गैरमौजूदगी में हार्दिक पंड्या ने भारतीय टीम की अगुआई की थी.

 

दूसरे वनडे की प्‍लेइंग इलेवन में रोहित शर्मा के आने से ओपनर ईशान किशन का बाहर होना तय है. दोहरा शतक लगाने के बाद से ईशान का बल्ला पूरी तरह खामोश है. रोहित के साथ शुभमन गिल ओपनिंग करेंगे और विराट कोहली नंबर 3 पर खेलेंगे. सूर्यकुमार यादव के बल्‍ले से भी रन नहीं निकल रहे है. पहले वनडे में वह खाता भी नहीं खोल पाए थे. हालांकि, टीम के पास नंबर 4 के लिए सूर्या का रिप्लेसमेंट नहीं है. ऐसे में उन्‍हें प्‍लेइंग इलेवन में एक बार फिर मौका मिल सकता है.

राहुल-जडेजा ने दिलाई थी जीत
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वानखेड़े की तेज पिच पर टीम इंडिया का टॉप आर्डर पूरी तरह नाकाम रहा था. भारतीय टीम 83 रन पर 5 विकेट खोकर संघर्ष कर रही थी. इन हालात में पांचवें नंबर पर बैटिंग करने आए केएल राहुल ने नाबाद 75 रन की पारी खेलकर टीम को जीत दिलाने के साथ ही अपने आलोचको को करारा जवाब दिया. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरुआती 2 टेस्‍ट मैच मे अच्‍छा प्रदर्शन ना करने की वजह से राहुल को टीम से बाहर कर दिया गया था. केएल राहुल के अलावा हार्दिक पंड्या (25 रन) और रवींद्र जडेजा (45 रन) ने भी टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई.

उमरान को मौका मिलना मुश्किल
विशाखापट्टनम वनडे में कप्‍तान रोहित शर्मा गेंदबाजी में शायद ही कोई बदलाव करें. मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज कमाल की बॉलिंग कर रहे हैं. तीसरे तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर की बैट से योगदान देने की क्षमता को देखते हुए उमरान मलिक को फिर बेंच पर बैठना पड़ सकता है. कुलदीप यादव का खेलना तय है. वह रवींद्र जडेजा के साथ स्पिन आक्रमण को धार देंगे.

 

दूसरे वनडे के लिए भारत की संभावित प्‍लेइंग इलेवन : रोहित शर्मा (कप्‍तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी.

Recommended

Follow Us