क्या आप जानते हैं ‘जेठालाल’ आइकॉनिक रोल के लिए शो मेकर्स ने राजपाल यादव को ऑफर दिया था

RP, मनोरंजन, NewsAbhiAbhiUpdated 20-03-2023 IST
क्या आप जानते हैं  ‘जेठालाल’ आइकॉनिक रोल के लिए शो मेकर्स ने राजपाल यादव को ऑफर दिया था

 मुंबई: टीवी का फेमस कॉमेडी शो ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ (Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah) पिछले 15 साल से दर्शकों का मनोरंजन कर रहा है. यूं तो इस शो के सभी किरदारों ने दर्शकों के दिल में अपनी खास जगह  बनाई है लेकिन  ‘जेठालाल’ की बात ही निराली है.  इस किरदार को दिलीप जोशी (Dilip Joshi) बखूबी निभा रहे हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं इस आइकॉनिक रोल के लिए शो मेकर्स ने राजपाल यादव को ऑफर दिया था.

 

मशहूर कॉमेडियन राजपाल यादव किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं. बॉलीवुड की तमाम फिल्मों में अपनी अनोखी अदाकारी के लिए जाने जाते हैं. ‘भूल भुलैया’, ‘गरम मसाला’, ‘छुप छुप के’, ‘भागम भाग’, ‘ढोल’, ‘मुझसे शादी करोगी’, ‘वक्त: द रेस अगेंस्ट टाइम’, ‘मैंने प्यार क्यों किया’ जैसी तमाम फिल्मों में दर्शकों को खूब हंसाया है. राजपाल को जब ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ के मशहूर किरदार जेठालाल गड़ा के लिए एप्रोच किया गया था तो मना कर दिया था.

जेठालाल का रोल ठुकराने का राजपाल को अफसोस नहीं
हल्के फुल्के मनोरंजन से भरपूर इस कॉमेडी शो 15 साल से लगातार जारी है. इस दौरान शो के कई किरदार भी बदल गए लेकिन जेठालाल का किरदार दिलीप जोशी निभाए जा रहे हैं. राजपाल ने सिद्धार्थ कनन के शो में खुलासा किया था कि उन्हें जेठालाल का रोल ऑफर किया गया था. एक्टर ने बताया कि उन्होंने भले ही इस रोल को ठुकरा दिया था लेकिन उन्हें इसका अफसोस नहीं है. राजपाल ने कहा था कि ‘नहीं, जेठालाल के कैरेक्टर की पहचान एक अच्छे अदाकार, एक अच्छे कलाकार के हाथों हुई और मैं हर किरदार को किसी कलाकार का किरदार मानता हूं.’

जो किरदार बने वो राजपाल के लिए बने
राजपाल यादव ने आगे कहा था कि ‘हमलोग एक मनोरंजन की मार्केट में हैं तो मैं किसी कलाकार के किरदार में अपने किरदार को फिट नहीं करना चाहता. तो मुझे ऐसा लगता है कि जो भी किरदार बने..जो राजपाल के लिए बने..उनको करने का सौभाग्य मिले, लेकिन किसी दूसरे कलाकार के रचाए बसाए किरदार को कभी निभाने का मौका नहीं मिले.

Recommended

Follow Us