मशहूर फिल्म निर्देशक प्रदीप सरकार अब इस दुनिया में नहीं रहे

RP, मनोरंजन, NewsAbhiAbhiUpdated 24-03-2023 IST
मशहूर फिल्म निर्देशक प्रदीप सरकार अब इस दुनिया में नहीं रहे

 मुंबईः मशहूर फिल्म निर्देशक प्रदीप सरकार (Pradeep Sarkar) अब इस दुनिया में नहीं रहे. बॉलीवुड फिल्म मेकर हंसल मेहता ने इस दुखद खबर की पुष्टि की है. उन्होंने ट्विटर पर प्रदीप सरकार की तस्वीर शेयर करते हुए बताया कि वह अब इस दुनिया में नहीं रहे. प्रदीप सरकार ने निर्देशक के तौर पर ‘परिणीता’, ‘हेलीकॉप्टर ईला’, ‘लागा चुनरी में दाग: जर्नी ऑफ ए वूमन’, ‘लफंगे परिंदे’, ‘मर्दानी’ जैसी फिल्में बॉलीवुड को दी हैं. ऐसे में अचानक उनके निधन की खबर से इंडस्ट्री भी सदमे में है. हालांकि, उनके निधन के कारण की अब तक पुष्टि नहीं हो पाई है.

 

प्रदीप सरकार ने बीते कुछ सालों में ‘नील समंदर’ (2019) ‘फॉरबिडन लव’ (2020)और ‘कैसी पहेली जिंदगानी’(2021), जैसे प्रोजेक्ट पर काम किया और जल्दी ही पेरेंट्स और बच्चों के बीच के एज गैप पर फिल्म लेकर आने वाले थे. उनकी गिनती बॉलीवुड के टॉप डायरेक्टर्स में तो होती ही रही है, लेकिन वे सिर्फ एक डायरेक्टर ही नहीं एक बेहतरीन लेखक भी थे. फिल्मों में आने से पहले प्रदीप सरकार ने सालों ऐडवर्टाइजिंग की दुनिया में काम किया था.

फिल्म मेकर हंसल मेहता ने एक ट्वीट के जरिए ये प्रदीप सरकार के निधन की खबर शेयर की. उन्होंने दिवंगत डायरेक्टर की एक तस्वीर शेयर की, जिसके साथ कैप्शन में लिखा- ‘प्रदीप सरकार, दादा रेस्ट इन पीस.’

प्रदीप सरकार ने कई बॉलीवुड फिल्में निर्देशित की हैं, लेकिन आपको बता दें कि इंडस्ट्री में उन्होंने सीधे फिल्म निर्देशक के तौर पर अपने करियर की शुरुआत नहीं की थी. जी हां, प्रदीप सरकार ने डायरेक्शन में हाथ आजमाने से पहले, विज्ञापनों के लिए काम किया था.

Recommended

Follow Us