चुनावी सरगर्मी तेज करने में जुटी भाजपा

RP, देश , NewsAbhiAbhiUpdated 25-03-2023 IST
चुनावी सरगर्मी तेज करने में जुटी भाजपा

 प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह के लगातार कर्नाटक दौरों की मदद से भारतीय जनता पार्टी राज्य विधानसभा चुनावों के लिए सरगर्मी तेज करने में जुट गयी है। शाह बृहस्पतिवार की रात को कर्नाटक पहुंच रहे हैं और वह भाजपा के कद्दावर नेता व पूर्व मुख्यमंत्री बी. एस. येदियुरप्पा के आवास पर शुक्रवार सुबह उनसे मुलाकात करेंगे। शुक्रवार को ही, केन्द्रीय गृहमंत्री मादक पदार्थों की तस्करी और राष्ट्रीय सुरक्षा पर क्षेत्रीय सम्मेलन में भाग लेंगे, जिसमें दक्षिण भारतीय राज्य और संघ शासित प्रदेश हिस्सा लेंगे।इसके बाद शाह बेंगलुरु के बाहरी इलाके में स्थित कोम्माघाट्टा गांव जाएंगे, जहां वह ‘सहकारा समृद्धि सौध’ की आधारशिला रखेंगे और सहकारिता मंत्रालय की विभिन्न विकास योजनाओं का उद्घाटन करेंगे। भाजपा सूत्रों के अनुसार, वह 29 मार्च को फिर कर्नाटक आएंगे। कर्नाटक में विधानसभा चुनाव मई में होने हैं और निर्वाचन आयोग जल्दी ही चुनाव कार्यक्रम की घोषणा कर सकता है। वहीं, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इस साल के अपने सातवें कर्नाटक दौरे पर शनिवार को यहां पहुंचेंगे और मेट्रो रेल की यात्रा करने सहित विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेंगे।


अंत में वह भाजपा द्वारा आयोजित महारैली को संबोधित करेंगे। मोदी इस दौरान चिक्कबल्लपुरा, बेंगलुरु और दावणगेरे जिलों में आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। प्रधानमंत्री श्री मधुसूदन साई इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज एंड रिसर्च, चिक्कबल्लपुरा का उद्घाटन करेंगे। उसके बाद दोपहर में वह बेंगलुरु रवाना होंगे, जहां वह व्हाइटफिल्ड मेट्रो लाइन का उद्घाटन करेंगे और मेट्रो ट्रेन में यात्रा करेंगे। यहां से मोदी दावणगेरे रवाना होंगे, जहां वह भाजपा द्वारा आयोजित रैली को संबोधित करेंगे। पार्टी में कर्नाटक चुनावों की तैयारियों तथा 8,000 किलोमीटर लंबी ‘विजय संकल्प यात्रा’ पूरी होने पर इस रैली का आयोजन किया है।

गौरतलब है कि भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने चामराजनगर जिले के महादेश्वर पहाड़ियों से एक मार्च को विशेष रूप से तैयार किए गए रथों को हरी झंडी दिखाकर 20 दिनों की इस यात्रा की शुरूआत की थी।

Recommended

Follow Us