लखनऊ विश्वविद्याल में आयोजित प्लेसमेंट ड्राइव में चार नमी कंपनियों में एक साथ 31 छात्र- छात्राओं को मिला प्लेसमेंट

RP, शहर और राज्य, NewsAbhiAbhiUpdated 25-03-2023 IST
लखनऊ विश्वविद्याल  में आयोजित प्लेसमेंट ड्राइव में चार  नमी कंपनियों में एक साथ 31 छात्र- छात्राओं को मिला प्लेसमेंट

 लखनऊ. लखनऊ विश्वविद्यालय को जबसे National Assessment and Accreditation Council (NAAC) की ओर से A प्लस- प्लस ग्रेडिंग मिली है. तब से पूरे देशभर में लखनऊ विश्वविद्यालय की चर्चा हो रही है. पूरे देश भर में लखनऊ विश्वविद्यालय ने अब अपनी अलग ही पहचान बना ली है. यही वजह है कि यहां के विभिन्न विषयों में पढ़ने वाले छात्र- छात्राओं को अपने यहां नौकरी देने के लिए देश भर की कंपनियां यहां पर आ रही हैं.

हर महीने बड़ी संख्या में यहां के छात्र-छात्राओं का प्लेसमेंट हो रहा है. इसी कड़ी में शुक्रवार को लखनऊ विश्वविद्यालय के अभियांत्रिकी संकाय के प्लेसमेंट सेल की ओर से आयोजित प्लेसमेंट ड्राइव में चार कंपनियों में एक साथ 31 छात्र- छात्राओं को नौकरी मिली है. प्लेसमेंट इंचार्ज डॉ. हिमांशु पाण्डेय ने बताया कि आईबीएम में बीटेक के छात्र चिरंजीव श्रीवास्तव का चयन एसोसिएट सिस्टम इंजीनियर के पद पर 4.5 लाख प्रतिवर्ष के पैकेज पर हुआ है. जबकि लर्निंग रूट्स में बीटेक की छात्रा दिव्याशी का चयन सेल्स एसोसिएट के पद पर 5.7 लाख प्रतिवर्ष के पैकेज पर हुआ है.

इनको भी मिला है लाखों का पैकेज
उन्होंने बताया कि स्किलवर्टेक कंपनी में बीटेक के 29 छात्र-छात्राओं (अभिनव, आदित्य पांडेय, अमान अली, अंकित सिंह, जतिन कश्यप, कार्तिकेय कुमार, कृष्णकांत, क्षमा दुबे, नेहा मौर्या, निखिल सोनी, रजनीश कुमार, शिवांगी, शिवानी सिंह, उत्कर्ष मेहरा, अनन्या यादव, कोमल, निशा यादव, प्रतिक्षा बाजपेयी, प्रियंका कुशवाहा, साक्षी वर्मा, सौम्या, वरुण कुमार, मोहम्मद साद, रघुवंश शर्मा, शंकर कुमार, सोनाली शर्मा, ज़ेबा, आदर्श कुमार और नितिन वर्मा) का चयन बिजनेस डेवलपमेंट एसोसिएट के पद पर अधिकतम छह लाख प्रतिवर्ष के पैकेज पर हुआ है. लखनऊ विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. आलोक कुमार राय और संकाय के डीन प्रो. एके सिंह और डॉ. हिमांशु पांडेय ने चयनित छात्र- छात्राओं को बधाई दी.

Also Read: लखनऊ PGI ने मरीजों और तीमारदारों के लिए एडवाइजरी जारी की

Recommended

Follow Us