राजधानी लखनऊ में एक बार फिर से मौसम बिगड़ चुका है, सुबह से तेज बारिश

RP, शहर और राज्य, NewsAbhiAbhiUpdated 25-03-2023 IST
राजधानी लखनऊ में एक बार फिर से मौसम बिगड़ चुका है, सुबह से तेज बारिश

 लखनऊ. उत्तर प्रदेश का मौसम एक बार फिर से बिगड़ चुका है. बात करें राजधानी लखनऊ की तो यहां शनिवार की सुबह की शुरुआत तेज बारिश के साथ हुई है. करीब 15 से 20 मिनट तक बारिश होने से तापमान में गिरावट होने की उम्मीद लखनऊ मौसम केंद्र ने जताई है. लखनऊ मौसम केंद्र की ओर से जारी की गई जानकारी के मुताबिक लखनऊ में आज रुक रुक कर दिन भर बारिश होगी.

 

आगरा जिले में ज्यादा बारिश होने की संभावना है. लखनऊ में आज अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस जबकि न्यूनतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस रहेगा. बारिश के बाद अधिकतम तापमान में गिरावट दर्ज की जा सकती है.

फिर बिगड़ा मौसम
लखनऊ मौसम केंद्र के वरिष्ठ वैज्ञानिक मोहम्मद दानिश ने बताया कि 21 मार्च को लखनऊ में हुई तेज बारिश, आंधी तूफान और ओले गिरने के बाद ऐसा नजर आ रहा था कि तीन दिन बाद मौसम बिगड़ेगा. इसकी जानकारी भी पहले दी गई थी. यही वजह है कि आज एक बार फिर से मौसम बिगड़ा है. इसका असर पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भी देखने को मिलेगा. दूसरे जिलों में भी सुबह से लेकर दोपहर तक रुक-रुक कर बारिश हो सकती है. कहीं-कहीं पर थोड़ी तेज बारिश भी होने की संभावनाएं हैं हालांकि ओले गिरने जैसा अभी कुछ नजर नहीं आ रहा है.

तापमान में भारी गिरावट
बारिश के बाद लखनऊ का मौसम एक बार फिर से सुहावना हो गया है. 21 मार्च के बाद तापमान में बढ़ोतरी हुई थी. अधिकतम तापमान 33 से 34 डिग्री सेल्सियस तक जा रहा था. वहीं बारिश के बाद अब एक बार फिर से लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी. शनिवार को धूप हल्की ही रहेगी. यही नहीं तेज हवा भी चलने का पूर्वानुमान मौसम विभाग ने जारी किया है हालांकि लखनऊ मौसम केंद्र के मुताबिक 21 मार्च को हुई बारिश जैस हालात फिलहाल नहीं होंगे.

Also Read: लखनऊ विश्वविद्याल में आयोजित प्लेसमेंट ड्राइव में चार नमी कंपनियों में एक साथ 31 छात्र- छात्राओं को मिला प्लेसमेंट

Recommended

Follow Us