भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला गया वनडे सीरीज भारतीय स्टार सूर्यकुमार यादव के लिए किसी भयानक सपने से कम नहीं

RP, खेल, NewsAbhiAbhiUpdated 25-03-2023 IST
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला गया वनडे सीरीज भारतीय स्टार सूर्यकुमार यादव के लिए किसी भयानक सपने से कम नहीं

 भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच खेला गया वनडे सीरीज भारतीय स्टार सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) के लिए किसी भयावह सपने से कम नहीं था. प्रतिष्ठित सीरीज के दौरान वह लगातार तीन बार शून्य पर आउट हुए. जिसके बाद उनकी इंटरनेशनल क्रिकेट में जमकर किरकिरी हुई. लोग अभी इस बुरी याद से उबर भी नहीं पाए थे कि एक ऐसा ही मामला पाकिस्तानी स्टार के साथ घट गया है. पड़ोसी देश के होनहार बल्लेबाज अब्दुल्ला शफीक (Abdullah Shafique) टी20 क्रिकेट में लगातार तीन बार शून्य पर आउट हुए हैं. लेकिन वह तीनो बार यादव की तरह पहली ही गेंद पर आउट नहीं हुए हैं. वह कुछ गेंदे झेलने के बाद आउट हुए हैं.

 

पहले टी20 में अफगानिस्तान को मिली जीत:

पाकिस्तान और अफगानिस्तान की टीम मौजूदा समय में टी20 सीरीज के तहत आमने-सामने है. सीरीज का पहला मुकाबला 24 मार्च को शारजाह में खेला गया. इस एकतरफा मुकाबले में अफगान टीम को 13 गेंद शेष रहते छह विकेट से बड़ी जीत मिली.

दरअसल, इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान की टीम निर्धारित ओवरों में नौ विकेट के नुकसान पर 92 रन ही बना सकी. वहीं लक्ष्य का पीछा करते हुए अफगान टीम ने इसे 17.5 ओवर में आसानी से प्राप्त कर लिया. टीम के लिए पूर्व कप्तान मोहम्मद नबी ने मध्यक्रम में सर्वाधिक नाबाद 38 रन की पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से तीन चौके और एक छक्का निकला.

अब्दुल्ला शफीक ने पाकिस्तान के लिए अबतक कुल चार टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं. इस बीच उनके बल्ले से 4 पारियों में 41 रन निकले हैं. ये 41 रन की पारी उन्होंने अपने डेब्यू मुकाबले में खेली थी. उसके बाद उन्होंने कुल तीन टी20 मैच खेले हैं. इस दौरान तीनो बार बिना खाता खोले पवेलियन लौटे हैं.

Recommended

Follow Us