प्रयागराज के नैनी सेंट्रल जेल में माफिया अतीक अहमद की पहली रात बेचैनी, टेंशन और घबराहट में गुजरी

RP, शहर और राज्य, NewsAbhiAbhiUpdated 28-03-2023 IST
प्रयागराज के नैनी सेंट्रल जेल में माफिया अतीक अहमद की पहली रात बेचैनी, टेंशन और घबराहट में गुजरी

 प्रयागराज.साबरमती जेल से प्रयागराज के नैनी सेंट्रल जेल में माफिया अतीक अहमद की पहली रात बेचैनी, टेंशन और घबराहट में गुजरी. उसे पूरी रात ठीक से नींद भी नहीं आई. यह हाल उसके भाई अशरफ का भी था. दोनों के लिए फैसले से पहले की आखिरी रात बेहद मुश्किल भरी थी. अतीक अहमद को नैनी जेल के बेहद हाई सिक्योरिटी सेल में रखा गया है. 16 सीसीटीवी कैमरे से उस पर निगरानी रखी जा रही है. अतीक के सेल की मॉनिटरिंग लखनऊ से भी हो रही है.

उमेश अपहरण मामले में 28 मार्च को अतीक अहमद और उसके भाई समेत 10 आरोपियों को प्रयागराज के एमपी-एमएलए कोर्ट में सुबह 11 बजे पेश होना है. कोर्ट 16 साल पुराने इस मामले में फैसला सुनाएगा. सोमवार शाम को जैसे ही अतीक अहमद को नैनी जेल लाया गया तो उसका मेडिकल कराया गया. उसके बाद उसे जेल मैनुअल के हिसाब से खाना दिया गया. खाना खाने के बाद आराम के वक्त अतीक अहमद के चेहरे पर तनाव दिख रहा था. हाई सिक्योरिटी सेल में अतीक अहमद बहुत कम सोया. कई बार उसने अपने सिर पर गमछा बांधा तो कई बार उसे उतारा, यानी उसके चेहरे पर घबराहट साफ देखी जा सकती थी. लखनऊ से भी अतीक अहमद के हाई सिक्योरिटी सेल पर नजर रखी जा रही थी.

फैसले से पहले इबादत करता रहा अशरफ
उधर माफिया अतीक अहमद के भाई खालिद अजीम उर्फ अशरफ ने आज भी रोजा रखा हुआ है. सुबह शहरी के लिए उसे दूध और रोटी दी गई. इसके अलावा खजूर और पानी भी दिया गया था. बीमारी की वजह से अतीक ने रोजा नहीं रखा है. अशरफ ने जेल की बैरक में ही नमाज भी अदा की. आज के फैसले को लेकर वह लगातार इबादत भी करता हुआ दिखाई दिया. गौरतलब है कि उमेश पाल अपहरण मामले में कोर्ट का फैसला आना है. सरकारी वकील के मुताबिक दोनों भाइयों को उम्रकैद से लेकर फांसी तक की सजा हो सकती है.

Recommended

Follow Us