रमजान के दौरान ग्रेटर नोएडा की एक सोसायटी में नमाज को लेकर काफी तनाव की स्थिति बन गई

RP, शहर और राज्य, NewsAbhiAbhiUpdated 28-03-2023 IST
रमजान के दौरान ग्रेटर नोएडा की एक सोसायटी में नमाज को लेकर काफी तनाव की स्थिति बन गई

 नोएडा. ग्रेटर नोएडा वेस्ट की सोसाइटी सुपरटेक इकोविलेज-2 में सोमवार देर रात हिन्दू मुस्लिम का विवाद इतना बढ़ गया कि मामला खराब होते देख सोसाइटी के निवासियों ने पुलिस को सूचना दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले को शांत कराया. देर शाम नमाज पढ़ने को लेकर सोसाइटी के निवासियों और नमाज पढ़ रहे लोगों के बीच कहा सुनी शुरू हुई थी. सोसाइटी के लोगों का आरोप है कि नमाज खुले में पढ़ी जा रही थी और जो लोग नमाज पढ़ रहे थे, वो सोसाइटी के बाहर से आए थे. जबकि पुलिस की पड़ताल में पता चला कि ये बाहरी लोग नहीं थे.

थाना बिसरख पुलिस में थाना प्रभारी अनिल राजपूत बताते हैं कि देर शाम सुपरटेक इकोविलेज-2 सोसाइटी के निवासियों का थाने में फ़ोन आया था. शिकायत थी कि ओपन एरिया में कुछ लोग अवैध तरीके से नमाज पढ़ रहे हैं. सूचना मिलते ही पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए थे. वहां कुछ लोग खाली एरिया में नमाज पढ़ रहे थे, जिसे तुरंत बंद करवा दिया गया. राजपूत के मुताबिक नमाज पढ़ने के लिए सोसाइटी के मेंटेनेंस डिपार्टमेंट ने आदेश दिया हुआ था, लेकिन लोगों का कहना है कि इन लोगों ने इजाजत नहीं ली थी.

सोसाइटी के निवासियों का कहना है कि बेसमेंट में पर्दा लगाकर लोग नमाज पढ़ रहे थे, जिसकी जानकारी हम लोगों को नहीं थी. एक निवासी ने नाम न बताने की शर्त पर बताया कि जो लोग नमाज पढ़ रहे थे, वो सोसाइटी के रहने वाले नहीं थे. जिस कारण लोगों ने इसका विरोध किया. वो सोसाइटी के किसी निवासी के गेस्ट भी नहीं थे. ऐसे में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर लोग डर गए थे.

आखिर कौन थे ये लोग?

इस मामले में कोई एफआईआर नहीं हुई है. राजपूत ने बताया कि पुलिस ने नमाज पढ़ने वालों और आसपास के लोगों से पूछताछ के बाद पाया कि ये लोग सोसाइटी के ही थे. इन्होंने सोसाइटी के मेंटेनेंस विभाग से परमिशन भी ली थी. विवाद इसलिए हुआ कि मेंटेनेंस विभाग ने सोसाइटी के बाकी लोगों को इस बारे में सूचित नहीं किया.

Recommended

Follow Us