तीसरे टी20 मुकाबले में पाकिस्तान के कप्तान शादाब खान ने अपने ऑलराउंड प्रदर्शन के दम पर टीम को धमाकेदार जीत दिलाई

RP, खेल, NewsAbhiAbhiUpdated 28-03-2023 IST
तीसरे टी20 मुकाबले में पाकिस्तान के कप्तान शादाब खान ने अपने ऑलराउंड प्रदर्शन के दम पर टीम को धमाकेदार जीत दिलाई

 शादाब खान ने अफगानिस्तान (AFG vs PAK) के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में विकेटों का शतक पूरा किया. यानी टी20 क्रिकेट में अब उनके नाम 100 विकेट हो गए हैं. शादाब खान क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में 100 या इससे ज्यादा विकेट लेने वाले पहले पाकिस्तानी बॉलर बन गए हैं.

शादाब खान ने टी20 क्रिकेट में अपना 100वां शिकार अफगानिस्तान के उस्मान गनी को आउट कर बनाया. उन्होंने अफगानिस्तान की पारी के 12वें ओवर की दूसरी गेंद पर उस्मान गनी को शफीक के हाथों कैच कराकर टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने 100 विकेट पूरे किए.

शादाब खान ने 100 विकेट 87 मैचों में पूरे किए. उन्होंने तीसरे टी20 में कुल 3 विकेट हासिल किए. अब उनके 101 विकेट हो गए हैं. पाकिस्तान के लिए टी20 में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में दूसरे नंबर पर पूर्व ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी हैं जिन्होंने 97 विकेट लिए हैं वहीं 85 विकेट के साथ उमर गुल तीसरे स्थान पर हैं.

शादाब की कप्तानी में पाकिस्तान ने सीरीज के तीसरे टी20 मैच में अफगानिस्तान को 66 से हराया. इससे पहले अफगानिस्तान ने शुरुआती दोनों टी20 मैच जीतकर सीरीज पर पहले ही कब्जा कर लिया था.

शादाब खान ने तीसरे टी20 मैच में पहले बैटिंग फिर बॉलिंग में शानदार प्रदर्शन किया. उन्होंने 17 गेंदों पर 28 रन बनाने के साथ साथ 3 विकेट भी अपने नाम किए. शादाब के इस ऑलराउंड प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.

पाकिस्तान के इस ऑलराउंडर ने अपनी खुशी का इजहार सोशल मीडिया पर किया है. शादाब ने प्लेयर ऑफ मैच ट्रॉफी के साथ अपनी फोटो शेयर करते हुए लिखा, ' टी20 क्रिकेट में 100 विकेट लेने वाला पहला पाकिस्तानी बॉलर बनना गर्व की बात है. हम सीरीज नहीं जीत सके लेकिन ये युवा खिलाड़ी भविष्य के स्टार होंगे.'

Recommended

Follow Us