सीकरी मेले में माता का आशीर्वाद लेने आए बुजुर्ग का सोमवार रात भीड़ में दम घुट गया

RP, शहर और राज्य, NewsAbhiAbhiUpdated 28-03-2023 IST
सीकरी मेले में माता का आशीर्वाद लेने आए बुजुर्ग का सोमवार रात भीड़ में दम घुट गया

 सीकरी मेले में माता का आशीर्वाद लेने आए बुजुर्ग राजबीर (55) का सोमवार रात भीड़ में दम घुट गया। आनन फानन में उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनकी मौत हो गई। पुलिस के मुताबिक, बुजुर्ग फेफड़े की बीमारी से ग्रस्त थे। मंदिर में भीड़ के चलते उनका आक्सीजन लेवल 68 रह गया था।

सीकरी मेले में भगदड़, किशोरी समेत 2 लोग हुए बेहोश

 

सीकरी मेले में गर्मी और ज्यादा भीड़ होने से किशोरी समेत दो लोग बेहोश हो गए। इसके बाद मंदिर परिसर में भगदड़ मच गई। श्रद्धालुओं ने पुलिस पर अनदेखी करने का आरोप लगाया है।

उनका कहना है कि बड़े रास्ते से श्रद्धालुओं को न निकालकर छोटे रास्ते से भेजा जा रहा है। लोगों को बेहोश हुआ देख कई श्रद्धालु तो बिना दर्शन किए ही वापस चले गए। वहीं पुलिस अधिकारियों का कहना है कि ज्यादा भीड़ होने से यह समस्या हुई है। व्यवस्था को बनाया जा रहा है।

ध्वस्त हुए दावे, हाईवे पर लगा भयंकर जाम

मोदीनगर के सीकरी मेले में छठे नवरात्र की रात से ही श्रद्धालुओं की भीड़ पहुंचनी शुरू हो गई थी। दूरदराज से भी लोग ट्रैक्टर ट्राली, बस, कार आदि वाहनों में सवार होकर सीकरी पहुंचे। इसी के चलते हाईवे पर जाम लग गया। मेरठ से गाजियाबाद की ओर लोगों को करीब चार किलोमीटर लंबे जाम में फंस कर मुसीबत झेलनी पड़ी। व्यवस्था को बनाने में पुलिस के पसीने छूट गए। बार-बार लोग सीकरी की तरफ मुड़ रहे थे। श्रद्धालुओं ने अपने वाहनों को सड़क किनारे खड़ा कर दिया और मंदिर की ओर चले गए।

पुलिस की गैरमौजूदगी के चलते जिन लोगों को जगह नहीं मिली। उन्होंने अपने वाहनों को सड़क पर ही आड़ा तिरछा खड़ा कर दिया। स्थिति उस समय ज्यादा भयावह हो गई, जब गन्ने से भरे ट्रैक्टर ट्राले व ट्रक मिल में जाने के लिए सड़क पर आ गए। इसी के चलते देर रात तक लोगों ने भीषण जाम झेला। मंगलवार की सुबह भी हाईवे पर वाहनों की गति रूकी हुई थी। यह स्थिति तब बनी, जब पुलिस ने दो दिन पहले ही भारी वाहनों का आवागमन दिल्ली मेरठ हाईवे पर रोक दिया था।

Recommended

Follow Us