कानपुर के बांसमंडी स्थित चार मंजिला एआर टावर में करीब दो बजे लगी आग, कई दुकानें जलकर राख

RP, शहर और राज्य, NewsAbhiAbhiUpdated 31-03-2023 IST
 कानपुर के बांसमंडी स्थित चार मंजिला एआर टावर में करीब दो बजे लगी आग, कई दुकानें जलकर राख

 कानपुर के बांसमंडी स्थित हमराज कंपलेक्स के बगल में चार मंजिला एआर टावर में गुरुवार रात करीब दो बजे आग लग गई। लपटें उठती देख कर राहगीरों ने पुलिस और फायर ब्रिगेड को सूचना दी। मौके पर अनवरगंज पुलिस के साथ मुख्य अग्निशमन अधिकारी दीपक शर्मा व लाटूश रोड मीरपुर फजलगंज और जाजमऊ आदि फायर स्टेशनों से करीब छह गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और आग बुझाने का काम शुरू किया। फिलहाल किसी जनहानि की सूचना नहीं है।

अनवरगंज थाना क्षेत्र के बांसमंडी स्थित रेडीमेड गारमेंट के चार शापिंग कंपलेक्सों में गुरुवार देर रात भीषण आग लग गई। हमराज कंपलेक्स के बगल में स्थित चार मंजिला एआर टावर में सबसे पहले आग भड़की और देखते ही देखते आग हमराज कंपलेक्स, मसूद कंपलेक्स और नसीम टावर में भी फैल गई।

इन चोरों शापिंग कंपलेक्स की करीब 400 दुकानें आग से प्रभावित हुई हैं, जिसमें करोड़ों का नुकसान हुआ है। सुबह ग्यारह बजे तक आग बुझाने का काम चल रहा था। आसपड़ोस के जिलों की 55 से ज्यादा दमकल गाड़ियों के अलावा सेना को भी आग पर काबू पाने के लिए उतारा गया है।

आग लगने से दर्जनों दुकानें राख

बांसमंडी स्थित हमराज कंपलेक्स के बगल में चार मंजिला एआर टावर स्थित है, जिसमें दो दर्जन से अधिक रेडीमेड कपड़ों की दुकानें हैं। आग पहली मंजिल की दुकान में शार्ट सर्किट से लगी जो धीरे-धीरे भड़कते हुए ऊपर की मंज़िल स्थित दुकानों तक जा पहुंची।

शार्ट सर्किट से लगी आग

 

मुख्य अग्निशमन अधिकारी दीपक शर्मा ने बताया कि शार्ट सर्किट से आग लगने की बात सामने आई है। कारण पता लगाने के लिए विस्तृत जांच की जा रही है।

Recommended

Follow Us