ग्रेटर नोएडा वेस्ट की सोसाइटी हिमालयन पैराडाइस में बिल्डर ने किया ग्राहकों के साथ धोखा

RP, शहर और राज्य, NewsAbhiAbhiUpdated 01-04-2023 IST
ग्रेटर नोएडा वेस्ट की सोसाइटी हिमालयन पैराडाइस में  बिल्डर ने किया ग्राहकों के साथ धोखा

 नोएडा: ग्रेटर नोएडा वेस्ट की सोसाइटी हिमालयन पैराडाइस में बिल्डर ने अलग ही खेल कर दिया है. कॉमन एरिया में बिल्डर ने दो मंजिला इमारत खड़ा कर दिया है. निवासियों का कहना है कि बिल्डर ने हमसे धोखा किया है. चार टावर कहके हमें घर बेचा और फिर बाद में एक टावर ज्यादा बना दिया. जैसे सुपरटेक के ट्विन टावर को बनाया गया था. क्या है माजरा चलिये जानते हैं.

सोसाइटी के रहने वाले नरेश नौटियाल बताते हैं कि साल 2012 में हमने यहां घर लिया था. उस समय बिल्डर ने हमें बताया कि यहां पर ए, बी, सी, और डी कुल चार टावर रहेंगे. लेकिन साल 2015 में यहां पर दो टावर एक्सट्रा बनाने लगे. जब हमने फ्लैट खरीदा था, तो हमें कहा गया था कि यह कॉमन एरिया होगा, लेकिन धीरे- धीरे बनाता चला गया. महेंद्र थपलियाल हिमालयन प्राइड सोसाइटी में रहते हैं वो बताते हैं कि साल 2015 में मैंने अवैध निर्माण की सूचना ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी को दी थी, लेकिन उन्होंने मुझे कहा कि आपको अकेले ही दिक्कत है.

किसी और को होती तो वो भी शिकायत करते. ऐसे करके मुझे वापस भेज दिया, अब यह बिल्डिंग बनाकर बेच दी गई है जिसका नुकसान ये है कि सोसाइटी में कुछ दुर्घटना होती है तो कोई रेस्क्यू ऑपरेशन चलाना मुश्किल हो जाएगा. अभी भूकंप आया था तो भगदड़ की स्थिति बन गई थी.

पांच बार नक्शा हुआ चेंज
शुभम बताते हैं कि हमने साल 2016 के बाद फ्लैट लिया था, उस वक्त हमें बताता था बिल्डर की यह जो एरिया बनाया जा रहा है वो गेस्ट हाउस बनाया जा रहा है, जो निवासी के शादी ब्याह या कोई अन्य ओकशन पर काम आएगा, लेकिन अब यह दो मंजिला इमारत बनाकर बेच दिया गया है. जिस प्रकार ट्विन टावर बना दिया गया था. वहीं ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी के एसीईओ अमनदीप दुली बताते हैं कि मामला हमारे संज्ञान में है, हमारे पास लोग शिकायत लेकर आए थे. हमने जांच के आदेश दिया है. जो भी नियम के अनुसार होगा वो कार्रवाई की जाएगी.

 

Recommended

Follow Us