बुधवार को कानपुर में कोरोना संक्रमण के 31 नये मामले सामने आए

RP, शहर और राज्य, NewsAbhiAbhiUpdated 20-04-2023 IST
बुधवार को कानपुर में कोरोना संक्रमण के 31 नये मामले सामने आए

 कानपुर. उत्तर प्रदेश के कानपुर महानगर में कोरोना संक्रमण डरा रहा है. यहां पॉजिटिव केस की संख्या 100 को पार कर गई है जिससे स्वास्थ विभाग में हड़कंप मच गया है. अभी तक रोजाना कोविड-19 के 10 से 15 मामले सामने आ रहे थे. लेकिन, बुधवार को अचानक 31 नए मामले सामने आए हैं. ताजा केस सामने आने के बाद कानपुर महानगर में कुल मामलों की संख्या 118 पहुंच गई है.

जहां एक और गर्मी से हाल बेहाल है तो, वहीं दूसरी और कानपुर महानगर में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. जिसके बाद, जिला प्रशासन लोगों से अपील कर रहा है कि वो अनिवार्य रूप से मास्क पहनें और भीड़-भाड़ में जाने से बचें. बुधवार को कानपुर में कोरोना संक्रमण के 31 नये मामले सामने आए हैं. इनमें से ज्यादातर कानपुर महानगर के कल्याणपुर नवाबगंज हरजिंदर नगर नौबस्ता आदि क्षेत्र के हैं. नये केस सामने आने के बाद कानपुर महानगर में कुल मामलों की संख्या 118 पहुंच गई है. वहीं, कानपुर में अभी भी 96 एक्टिव केस हैं.

फिर से डराने लगा कोरोना

एसीएमओ डॉ. आर.पी मिश्रा ने बताया कि नये मामले आने को लेकर सैंपलिंग बढ़ा दी गई है. जिन इलाकों में मामले आए हैं वहां पर ट्रेसिंग कर उनके परिजनों और आसपास के लोगों के भी सैंपल लिए जा रहे हैं. बुधवार को कुल 2,689 सैंपल लिए गए हैं जिसमें 1,336 एंटीजन सैंपल है. तो वहीं, 1353 आरटी-पीसीआर सैंपल लिए गए हैं. ज्यादातर मामले 18 से 40 साल के लोगों के हैं जो कहीं ना कहीं चिंता का विषय बने हुए हैं.

 

Recommended

Follow Us