UP के बलिया इलाके में बड़ा हादसा, नाव पलटने से ४ लोगो की मौत

RP, दुर्घटना, NewsAbhiAbhiUpdated 22-05-2023 IST
UP के बलिया इलाके में बड़ा हादसा, नाव पलटने से ४ लोगो की मौत

 बलिया. उत्तर प्रदेश के बलिया इलाके में बड़ा हादसा हुआ है. यहां पर एक नाव गंगा नदी में पलट गई है. घटना में 4 महिलों का मौत हो गई है. नाव में 30 लोग सवार थे.  बलिया के माल्देपुर गंगा घाट पर यह हादसा पेश आया है. घटना के बाद राहत और बचाव अभियान छेड़ा गया है. नाव पलटने के बाद कुछ लोग तो बाहर निकल आए हैं. लेकिन कई महिलाएं बह गई हैं, जिनकी तलाश की जा रही है. रेस्क्यू आपरेशन चलाया जा रहा है और मौके पर डीएम बलिया मौजूद हैं. घटना में चार लोगों की हालात गंभीर है और उन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया है.

जानकारी के अनुसार, बलिया के खेजुरी थाना के एक गांव  की महिलाएं नाव में सवार थी. ओहार परम्परा के तहत ये लोग बड़ी संख्या में जुटे हुए थे. इस परंपरा में नाव से गंगा पार करने का चलन है. इसलिए महिलाएं और पुरुष नाव से गंगा पार कर रहे थे और अचानक नाव पलट गई. गनीमत रही कि हादसे वाली जगह रस्सी बंधी थी और रस्सी पकड़कर कुछ पुरुष बाहर आ गए, लेकिन महिलाएं गंगा धार में फंस गई.

हादसे के 3 बड़े कारण अब तक आए सामने

हादसे के पीछे तीन बड़े कारण सामने आई हैं. नाव में ओवरलोड सवारी थी और बीच धार में इंजन गड़बड़ और तेज हवा से नाव का असंतुलित हो गई. घटना के बाद नाविक घटनास्थल से फरार हो गया. डीएम बलिया ने बताया कि नाव में 30 लोग सवार थे.

मुख्यमंत्री ने राहत कार्य में तेजी लाने के दिए निर्देश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने जनपद बलिया में हुए नाव हादसे का संज्ञान लिया. मुख्यमंत्री ने घायलों को तत्काल अस्पताल पहुंचाकर जिला प्रशासन के अधिकारियों को उनके समुचित उपचार के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की भी कामना की है.साथ ही जिला प्रशासन के अधिकारियों , एसडीआरएफ और एनडीआरएफ की टीमों को मौके पर पहुंचकर राहत कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए।

Recommended

Follow Us