1000 फीट तिरंगा पदयात्रा के साथ दिया राष्ट्रभक्ति का संदेश

RP, शहर और राज्य, NewsAbhiAbhiUpdated 16-08-2023 IST
 1000 फीट तिरंगा पदयात्रा के साथ दिया राष्ट्रभक्ति का संदेश

नोएडा।  नव ऊर्जा युवा संस्था की ओर से शहर में 1000 फीट वीर सैनिकों  के सम्मान में विशाल तिरंगा पदयात्रा का आयोजन किया। पदयात्रा का मुख्य उद्देश्य यात्रा के माध्यम से लोगों के मन मे राष्ट्रभक्ति के संचार को तेज करना और दैनिक जीवन में देश के लिए समर्पण का भाव जगाना है। पदयात्रा की शुरुआत पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ महेश शर्मा एवं विमला बाथम द्वारा हरी झंडी दिखाकर नोएडा स्टेडियम के गेट नंबर 4 हुई जिसका समापन नोएडा सेक्टर 31 के कम्युनिटी सेंटर  में हुआ। इस दौरान 3 हजार से अधिक युवाओं ने नोएडा के विभिन्न मार्गों पर यात्रा निकालते हुये शहरवासियो को देश भक्ति के लिये प्रेरित किया। युवाओं द्वारा लगाये गये उद्घोषों से पूरा क्षेत्र देश भक्ति के नारों से गूंज उठा। तिरंगा यात्रा का जगह जगह स्वागत हुआ। शहर की सड़कों में घूमी तिरंगा यात्रा से शहर का माहौल तिरंगामया हो गया और इसने शहरवासियों में देशभक्ति का जोश भर दिया। तिरंगा सम्मान पदयात्रा में काफी संख्या में महिलाओं ने भी भाग लिया।
यात्रा के समापन पर मुख्य सहयोगी संस्था भारत विकास परिषद् नोएडा के अध्यक्ष  डॉ कुलदीप गुप्ता जी ने कहा कि राष्ट्रध्वज देश की आन-बान शान है। राष्ट्रीय स्वाभिमान से कभी समझौता नहीं करना चाहिए। लायंस गवर्नर एके मित्तल ने लोगों से कहा आज की पीढ़ी में देशभक्ति की भावना को अधिक निरुपित करने की जरूरत है। इसी मुख्य उद्देश्य से समय-समय पर तिरंगा सम्मान यात्रा निकालना जरूरी हो गया है।
इस मौके पर संस्था के अध्यक्ष पुष्कर शर्मा ने कहा कि तिरंगा सम्मान यात्रा राष्ट्र के एकता का प्रतीक है। देश है तभी सब कुछ सुरक्षित है। इस भाव को सभी को समझना होगा। यात्रा में शहर के कई गणमान्य लोग उपस्थित हुए। आयोजकों ने तिरंगा यात्रा में शामिल सभी लोगों को बधाई दी। इस मौके पर हजारों युवा मौजूद थे। 

Recommended

Follow Us