नए रूट पर नोएडा-गाजियाबाद के बीच मेट्रो का प्लान

RP, शहर और राज्य, NewsAbhiAbhiUpdated 28-08-2023 IST
नए रूट पर नोएडा-गाजियाबाद के बीच मेट्रो का प्लान
Metro Connectivity Noida to Ghaziabad: जीडीए ने नोएडा सेक्टर-62 से साहिबाबाद मेट्रो स्टेशन को जोड़ने की योजना बनाई है। यह प्रस्ताव रंग लाया तो नोएडा से गाजियाबाद और मेरठ तक का भी सफर आसान हो जाएगा।
 
Metro Connectivity Noida to Ghaziabad: सबकुछ ठीक रहा और गाजियाबाद विकास प्राधिकरण (Ghaziabad Development Authority) का प्रयास रंग लाया तो आने वाले कुछ वर्षों में नोएडा और गाजियाबाद के बीच सफर आसान हो जाएगा। मेट्रो के जरिये दोनों शहरों को जोड़ने के बाद दिल्ली के लोगों का सफर भी आसान होने वाला है।
 
दरअसल, जीडीए ने नोएडा सेक्टर-62 से साहिबाबाद मेट्रो स्टेशन को जोड़ने की योजना बनाई है। यह प्रस्ताव रंग लाया तो नोएडा से गाजियाबाद और मेरठ तक का भी सफर आसान हो जाएगा, क्योंकि रैपिडएक्स का संचालन जल्द शुरू होने जा रहा है और 2025 तक यह मेट्रो तक दौड़ने लगेगी।
 
जीडीए के अधिकारियों की मानें तो इसके लिए दिल्ली मेट्रो रेल निगम (Delhi Metro Rail Corporation) से बातचीत चल रही है। कुछ वर्ष पहले नोएडा स्थित इलेक्ट्रॉनिक सिटी सेक्टर-62 मेट्रो और मोहन नगर मेट्रो स्टेशन को जोड़ने की योजना बनाई गई थी, लेकिन इस पर सहमति नहीं बन रही थी। प्रोजेक्ट को लेकर फंडिंग भी एक बड़ी समस्या थी, यही वजह थी कि इस पर काम आगे नहीं बढ़ सका और यह योजना अधर में है।
 
नए प्रस्ताव पर बन सकती है सहमति
गाजियाबाद विकास प्राधिकरण के अधिकारियों के अनुसार, इस बार प्राधिकरण की ओर से बनाई गई योजना में तीन स्थानों के बजाय सिर्फ दो जगहों को जोड़ने का प्रस्ताव है। इसके तहत नोएडा के सेक्टर-62 से साहिबाबाद मेट्रो स्टेशन को जोड़ा जाएगा। इस रूट को लेकर प्राधिकरण अधिकारियों की डीएमआरसी के अधिकारियों संग वर्चुअल बैठक भी हो चुकी है।

Recommended

Follow Us