कुंभ राशि में शनि, बुध और शुक्र का गोचर, 3 राशियों की चमेकगी किस्मत

RP, ज्योतिष, NewsAbhiAbhiUpdated 02-02-2024 IST
 कुंभ राशि में शनि, बुध और शुक्र का गोचर, 3 राशियों की चमेकगी किस्मत
 वैदिक ज्योतिष शास्त्र में एक निश्चित समय अंतराल के बाद ग्रहों का राशि परिवर्तन होता है. समय-समय पर सभी ग्रह एक अवधि पूरा करने के बाद त्रिग्रही और चतुर्ग्रही योग का निर्माण करते हैं. ऐसे ही अब कर्म फल के दाता कुंभ राशि में त्रिग्रही योग का निर्माण करने जा रहे हैं. बता दें कि शनिदेव अभी कुंभ राशि में हैं और मार्च में वैभव तथा धन में दाता शुक्र और बुध ग्रह भी कुंभ राशि में गोचर करेंगे . ऐसी स्थिति में कुंभ राशि में त्रिग्रही योग का निर्माण होगा. जिसका प्रभाव सभी 12 राशि की जातक पर पड़ेगा।  
 
अयोध्या के ज्योतिषी पंडित कल्कि राम बताते हैं कि एक निश्चित समय अंतराल के बाद सभी ग्रह त्रिग्रही और चतुर्ग्रही योग का निर्माण करते . ऐसे ही मार्च के महीने में लगभग 50 साल बाद शनि की राशि कुंभ में त्रिग्रही योग का निर्माण होने जा रहा है. इसका प्रभाव तीन राशि के जातकों पर सकारात्मक तौर रहेगा. जिसमें मिथुन राशि, वृषभ राशि और कुंभ राशि के जातक शामिल है.
 
कुंभ राशि : कुंभ राशि के जातकों के लिए यह समय काफी शुभ रहेगा, इस दौरान जातकों के आत्मविश्वास में वृद्धि होगी, व्यापार में अटूट बढ़ोतरी होगी. लंबे समय से रुका हुआ धन वापस मिलेगा, धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी, विदेश यात्रा पर जाने का योग बनेगा.
 
मिथुन राशि: मिथुन राशि के जातकों के हर कर में सफलता मिलेगी. आय में वृद्धि होगी, घर में धार्मिक अथवा मांगलिक कार्य होंगे, पारिवारिक जीवन अच्छा रहेगा, छात्रों के लिए भी यह समय अनुकूल रहेगा.
 
वृषभ राशि: वृषभ राशि के जातकों के लिया यह समय अच्छा होगा . व्यापारियों के धन लाभ का योग बनेगा. व्यवसाय से जुड़ी हुई जातकों को अच्छा मुनाफा होगा, नौकरी करने वाले जातक को प्रमोशन मिलेगा, विवाह के योग बनेंगे, दांपत्य जीवन में मधुरता आएगी।  

Recommended

Follow Us