कोहरा…आगरा में सर्दी से कब मिलेगी राहत? बारिश का अलर्ट

RP, शहर और राज्य, NewsAbhiAbhiUpdated 02-02-2024 IST
कोहरा…आगरा में सर्दी से कब मिलेगी राहत? बारिश का अलर्ट
आगरा । में गुरुवार को हल्की बारिश हुई. शुक्रवार सुबह शहर में घना कोहरा छाया रहा. घने कोहरे के चलते सड़कों पर वाहन चलाते समय विजिबिलिटी कम देखी गई. मौसम विभाग ने बताया कि आगरा में अभी कुछ दिनों तक ऐसा ही मौसम बना रहेगा. शहर के कुछ इलाकों में बारिश का अलर्ट है.
उत्तर प्रदेश के आगरा जिले में कड़ाके की ठंड पड़ रही है. इस बीच मौसम विभाग ने यूपी के कई जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. आगरा में भी हल्की बारिश होने का अनुमान है. शुक्रवार तड़के आगरा में घना कोहरा छाया रहा. साथ ही आगरा में हल्के बादल छाए हुए हैं. शुक्रवार को आगरा का न्यूनतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. शहर का अधिकतम तापमान 19 डिग्री रहने की संभावना है. 3, 4 और 5 फरवरी को आगरा में ठंड के बीच हल्की बारिश की संभावना जताई गई है.
 
गुरुवार को शहर के कई इलाकों में तेज हवाओं के साथ हल्की बूंदाबांदी हुई. स्थानीय मौसम विभाग के मुताबिक आगरा में अगले कुछ दिन बादल छाए रहेंगे. इस बीच हल्की बूंदाबांदी हो सकती है. अगले दो दिनों में आगरा का न्यूनतम तापमान 11.7 डिग्री और अधिकतम तापमान 23.0 डिग्री सेल्सियस के आसपास दर्ज किया जा सकता है.
 
लोगों को ठंड से मिली थीड़ी राहत
मौसम विभाग ने बताया कि बारिश के बाद से शहर के तापमान में बढोतरी हुई है. इसके चलते अब ठंड में थोड़ी कमी आई है. 25-26 जनवरी के पहले तक शहर में कड़ाके की ठंड पड़ रही थी. 27 जनवरी के बाद से शहर के मौसम में खासा बदलाव आया है. ठंड में कमी के साथ ही आसमान में बादल छा गए और कई इलाकों में बूंदाबांदी हुई है.पहाड़ों में शुरू हो गई बर्फबारी
बता दें कि पिछले दो दिन से उत्तर भारत के मौसम में खासा बदलाव आया है. उत्तर भारत के मैदानी इलाको में बारिश हो रही है. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने यूपी, हरियाणा, पंजाब और बिहार के कई जिलो में बारिश का अलर्ट जारी किया है. वहीं, पहाड़ी राज्यों में बर्फबारी हो रही है. गुरुवार और शुक्रवार को शिमला, मनाली और उत्तराखंड के कई ऊंचाई वाले जिलों में जमकर बर्फबारी हुई है. साथ ही कश्मीर के गुलमर्ग में सीजन की पहली बर्फबारी देखी गई.

Recommended

Follow Us