सेंट्रल बैंक के लॉकर इंचार्ज ने किया सरेंडर, ऐसे रची थी करोड़ों रुपये हड़पने की प्लानिंग

RP, शहर और राज्य, NewsAbhiAbhiUpdated 11-04-2022 IST
सेंट्रल बैंक के लॉकर इंचार्ज ने किया सरेंडर, ऐसे रची थी करोड़ों रुपये हड़पने की प्लानिंग

 कानपुर. कानपुर में स्थित सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के 9 लॉकरों से करोड़ों रुपये के जेवरात चोरी के मामले में आरोपित लॉकर इंचार्ज शुभम मालवीय ने रविवार देर शाम अधिवक्ताओं संग पहुंचकर फीलखाना थाने में सरेंडर कर दिया. फीलखाना पुलिस और क्राइम ब्रांच के अधिकारी उससे पूछताछ कर रहे हैं. हालांकि वह खुद को बेगुनाह बताते हुए अधिकारियों द्वारा फंसाए जाने की बात कहता रहा. पुलिस के मुताबिक पूछताछ के बाद आरोपी को आज जेल भेजा जाएगा. इसके बाद सभी आरोपितों को 10 दिन की रिमांड पर लेकर पूछताछ की जाएगी.

मामले में डीसीपी पूर्वी प्रमोद कुमार सिंह ने बताया की लॉकर इंचार्ज शुभम मालवीय इस केस की अहम कड़ी हैं. जिसकी तलाश पुलिस लगातार कर रही थी. फिलहाल इसे आज जेल भेजा जाएगा और इसके बाद पुलिस न्यायालय से इनकी रिमांड मांग कर इन सभी से गहनता से पूछताछ करेगी. डीसीपी के मुताबिक पुलिस का प्रयास रहेगा कि ढाई करोड़ से अधिक चोरी केस मामले में पुलिस रिकवरी का प्रयास करेगी. गिरफ्तार सभी अभियुक्तों से पूछताछ में सामने आया था कि चोरी किए गए जेवर की बड़ी खेप शुभम मालवीय के पास है. इस बारे में भी पूछताछ होगी. फिलहाल अब तक इस घटना से जुड़े 5 लोगों को पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है.

रची गई पूरी प्लानिंग
बता दें कि, बैंक लॉकर से चोरी 9 दिसंबर 2021 को की गई थी. सेंट्रल बैंक आफ इंडिया की फीलखाना शाखा के लंबे समय से उपयोग ना हो रहे 29 लॉकर तोड़े जाने थे. बैंक मैनेजर रामप्रसाद, लॉकर इंचार्ज शुभम मालवीय ने इस प्रक्रिया के साथ ही लॉकरों से चोरी की योजना बनाई. उन्होंने गोदरेज के लिए स्थानीय तौर पर काम करने वाली कंपनी पैन कमर्शियल के कर्मचारी चंद्र प्रकाश को अपने साथ मिला लिया. निर्धारित समय पर लॉकर तोड़ने के लिए चंद्रप्रकाश अपने भाई रमेश और साथी राकेश और करण राज को भी ले आया. इन्होंने 20 लंबे समय से बंद पड़े लॉकरों के साथ ही उपयोग हो रहे 9 अन्य लॉकर भी तोड़ दिए और इनमें रखे कीमती जेवरात उड़ा दिए.

Recommended

Follow Us