आईटीआई में देश की विभिन्न सात कंपनियां करीब 1709 पदों के लिए अभ्यर्थियों का चयन करेंगी

RP, शहर और राज्य, NewsAbhiAbhiUpdated 21-05-2022 IST
आईटीआई में देश की विभिन्न सात कंपनियां करीब 1709 पदों के लिए अभ्यर्थियों का चयन करेंगी

 राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान (आइटीआइ) पांडु नगर में शनिवार को रोजगार मेले का आयोजन किया जा रहा है। इसमें देश के विभिन्न स्थानों से सात कंपनियां करीब 1709 पदों के लिए अभ्यर्थियों का चयन करेंगी और नौ से 15 हजार रुपये मासिक वेतन देंगी। 12वीं पास छात्रों के साथ ही आइआइटी व डिप्लोमा धारक भी आवेदन कर सकते हैं।

आइटीआइ के प्रधानाचार्य अरुण मिश्रा ने बताया कि अभ्यर्थी सुबह नौ बजे से आकर पंजीकरण करा सकते हैं। इसके बाद 10 बजे से कंपनियों के प्रतिनिधि साक्षात्कार लेंगे और देर शाम तक परिणाम जारी करेंगे। प्लेसमेंट प्रभारी प्रमोद पांडेय ने बताया कि सभी कंपनियां चयनित अभ्यर्थियों को सब्सिडी पर खाना, ट्रांसपोर्ट और रहने के लिए हास्टल की सुविधा भी दे रही हैं। पिछले दो से तीन वर्षों के बीच विभिन्न कोर्स करने वाले अभ्यर्थी शामिल हो सकते हैं।

ग्रेटर नोएडा से आटोमोबाइल सेक्टर की कंपनी मारुति, सोनीपत से मेडिकल डिवाइस बनाने वाली कंपनी लार्स मेडिकेयर, आटोमोबाइल उत्पाद बनाने वाली कंपनी सुब्रोस, भारत स्टील कंपनी, फोन बनाने वाली पैड्जेट टेक्नोलाजीज कंपनी नोएडा, हरियाणा में नौकरी दे रही है। प्लास्टिक फ्लोर बनाने वाली वेलस्पन कंपनी गुजरात में और पानी की टंकी बनाने वाली सिंटेक्स कंपनी राजस्थान में नौकरी देगी।

Recommended

Follow Us