खराब मौसम के कारण नई दिल्‍ली में हवाई परिचालन बुरी तरह प्रभावित

RP, नई दिल्ली , NewsAbhiAbhiUpdated 23-05-2022 IST
खराब मौसम के कारण नई दिल्‍ली में हवाई परिचालन बुरी तरह प्रभावित

 नई दिल्‍ली. राष्‍ट्रीय राजधानी में मौसम बहुत खराब है. बारिश और तेज आंधी से नई दिल्‍ली में कई जगह पेड़ और पोल उखड़ गए हैं. खराब मौसम का असर हवाई यातायात (Air Operations) पर भी पड़ा है. कई घरेलू और अंतरराष्‍ट्रीय उड़ानें इससे प्रभावित हुई हैं और उनके उड़ान भरने या फिर उतरने में देरी हो रही है.

हालांकि, गनीमत यह रही है कि अभी तक किसी भी फ्लाइट को डायवर्ट नहीं किया गया है. मनीकंट्रोल डॉट कॉम को सूत्रों ने बताया कि आज सुबह तक करीब 140 फ्लाइट्स आंधी तूफान के कारण देरी से चल रही हैं. इन 140 उड़ानों में से 90 फ्लाइट्स को उड़ान भरनी थी और 40 को यहां पर उतरना था. सूत्रों ने बताया कि 20 फ्लाइट्स के परिचालन में तो एक घंटे से भी ज्‍यादा की देरी हुई है.

कई घंटों की देरी
अधिकारियों का कहना है कि 4 अंतरराष्‍ट्रीय उड़ानें और 16 घरेलू फ्लाट्स के परिचालन में तो कई घंटों की देरी हुई है. लेकिन अभी तक किसी भी फ्लाइट को न तो कैंसिल किया गया है और न ही डायवर्ट किया गया है. रनवे पर काफी मात्रा में पानी भरा हुआ है. एक सूत्र ने बताया कि एयर इंडिया की एआई 803 फ्लाइट को सुबह 0610 आईएसटी पर उड़ान भरनी थी, लेकिन खराब मौसम की वजह से वह अभी तक ऐसा नहीं कर पाई है.

यात्री रहें एयरलाइंस के संपर्क में
खराब मौसम के कारण दिल्‍ली एयरपोर्ट पर हवाई परिचालन बुरी तरह प्रभावित हुआ है. दिल्‍ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Delhi International Airport) ने एक ट्वीट कर यात्रियों से संबंधित एयरलाइन कंपनियों से फ्लाइट के बारे में अपडेट लेने की अपील की है. वहीं स्‍पाइसजेट (Spicjet) और इंडिगो (Indigo) ने भी यात्रियों को एडवाजरी जारी की है. इनका कहना है कि पैसेंजर्स को एयरपोर्ट आने से पहले यह जान लेना चाहिए कि यहां पर ज्‍यादा वक्‍त लग सकता है.

भारतीय मौसम विभाग ने अगले दो घंटों में नई दिल्‍ली में 60 से 90 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से आंधी चलने और बारिश होने की संभावना जताई है. खराब मौसम के कारण 20 मई को भी करीब 17 फ्लाइट्स को नई दिल्‍ली से अमृतसर के श्री गुरु रामदास जी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर डायवर्ट किया गया था.

 Also Read: दिल्ली के फिरोजशाह कोटला फोर्ट में नमाज पढ़ले वालों को अब लेना होगा 25 रुपये का टिकट

 

 

Recommended

Follow Us