उदयपुर मर्डर केस में पकड़े गये आरोपी मोहम्मद मोहसिन को 12 जुलाई तक जांच एजेंसी एनआईए को रिमांड पर सौंप दिया गया

RP, शहर और राज्य, NewsAbhiAbhiUpdated 06-07-2022 IST
उदयपुर मर्डर केस में पकड़े गये आरोपी मोहम्मद मोहसिन को 12 जुलाई तक जांच एजेंसी एनआईए को रिमांड पर सौंप दिया गया

 जयपुर. उदयपुर के टेलर कन्हैयालाल मर्डर केस (Udaipur Kanhaiyalal Murder Case) में पकड़े गये आरोपी मोहम्मद मोहसिन (Mohammad Mohsin) को 12 जुलाई तक जांच एजेंसी एनआईए को रिमांड पर सौंप दिया गया है. इस मामले में अब तक मामले में पांच आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है. एनआईए मोहसिन से पूछताछ में जुटी है. आरोपी की कोर्ट में पेशी के दौरान पांच से अधिक थानों का पुलिस जाब्ता तैनात रहा. बताया जा रहा है कि अभी कुछ और भी संदिग्ध एनआईए के राडार पर हैं. एनआईए ने दो और लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है.

एनआईए ने कन्हैयालाल हत्याकांड मामले की जांच तेज कर दी है. आरोपी मोहम्मद मोहसिन को मंगलवार को ही उदयपुर से गिरफ्तार किया गया था. उसके बाद उसे जयपुर लाया गया. दोपहर में मोहम्मद मोहसिन को एनआईए की स्पेशल कोर्ट में में पेश किया गया. एनआईए ने मोहसिन को कोर्ट में पेशकर उसका रिमांड मांगा. इस पर कोर्ट ने मोहसिन को 12 जुलाई तक रिमांड पर भेज दिया.

उदयपुर में चिकन की दुकान चलाता है मोहसिन
बताया जा रहा है कि मोहम्मद मोहसीन उदयपुर के हाथीपोल क्षेत्र में चिकन की दुकान चलाता है. एनआईए के हाथ आरोपी के खिलाफ कुछ तथ्य हाथ लगे थे. उसके बाद मोहम्मद मोहसिन को गिरफ्तार किया गया है. कन्हैयालाल की जघन्य हत्या के अपराध को अंजाम देने में आरोपी मोहम्मद मोहसिन का भी सहयोग रहा है.

सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम रहे
आरोपी मोहसिन को कड़े सुरक्षा इंतजामों के बीच एनआईए कोर्ट में पेश किया गया. आरोपी की कोर्ट में पेशी के दौरान कोर्ट परिसर से लेकर कोर्ट कक्ष तक सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे. उल्लेखनीय है कि इससे पहले 2 जुलाई को कन्हैयालाल हत्याकांड के चार आरोपियों को जब कोर्ट में पेश किया गया था. तब वकीलों का आक्रोश देखने को मिला था. पेशी के बाद आरोपियों को वापस ले जाते समय वकीलों ने उनकी पिटाई कर दी थी. उस घटना से सबक लेते हुये मंगलवार को मोहसिन की सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे.

अब तक पांच आरोपी गिरफ्तार
कन्हैयालाल हत्याकांड में अब तक पांच आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है. इनमें मुख्य आरोपी मोहम्मद रियाज अत्तारी और गौस मोहम्मद के अलावा षड्यंत्र रचने में शामिल रहे दो अन्य आरोपी मोहसिन और आसिफ भी गिरफ्तार किए जा चुके हैं. कन्हैयालाल की हत्या के बाद राजस्थान ही नहीं बल्कि देशभर में आक्रोश फैल गया था. हालात का देखते हुये संपूर्ण राजस्थान में इंटरनेट बंद कर एक महीने के लिये धारा-144 लगा दी गई थी. बाद में धीरे-धीरे करके फेजवाइज इंटरनेट सुविधा को बहाल किया गया था.

Recommended

Follow Us