मौसम का बदला मिजाज, दिल्ली-NCR सहित

RP, नई दिल्ली , NewsAbhiAbhiUpdated 22-12-2023 IST
मौसम का बदला मिजाज, दिल्ली-NCR सहित
नई दिल्ली: देश के अधिकांश राज्यों में मौसम एक बार फिर करवट लेना है, क्योंकि पहाड़ो पर पश्चिमी विक्षोभ का आगमन होने वाला है. इससे दिल्ली-एनसीआर में भी बारिश और ठंड की आंखमिचौली होने वाली है. मौसम विभाग के मुताबिक 22 दिसंबर को आसमान में बादल छाए रहेंगे और सड़क पर हल्का कोहरा छाया रहेगा. इस दौरान ठंडी हवाएं भी चल सकती हैं. इसके अलावा शुक्रवार की रात को बारिश व बूंदाबांदी भी हो सकती है. IMD के मुताबिक 23 दिसंबर को पंजाब, हरियाणा और उत्तराखंड में हल्की बारिश हो सकती है. जबकि हिमाचल प्रदेश और जम्मू कश्मीर में 22 से 24 दिसम्बर तक मध्यम स्तर की बारिश हो सकती है.
 
वहीं आज के मौसम की बात करें तो स्काईमेट वेदर की रिपोर्ट के मुताबिक 22 दिसम्बर को अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, तमिलनाडु, केरल और लक्षद्वीप में हल्की बारिश संभव है. 22 से 23 दिसंबर के बीच पश्चिमी राजस्थान, उत्तरी पंजाब और उत्तरी हरियाणा में हल्की बारिश संभव है. 22 से 24 दिसंबर के बीच जम्मू-कश्मीर, गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, लद्दाख और हिमाचल प्रदेश में हल्की बारिश और बर्फबारी संभव है. 23 और 24 दिसंबर को उत्तराखंड के ऊपरी इलाकों में हल्की बारिश और बर्फबारी हो सकती है.
 
दिल्ली में शुक्रवार को बारिश के बाद शनिवार से तापमान में बढ़ोत्तरी हो सकती है. 23 दिसंबर न्यूनतम तापमान बढ़कर 9 डिग्री और अधिकतम तापमान बढ़कर 24 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है. दिल्ली में 27 दिसंबर तक सुबह के समय हल्का से मध्यम स्तर को कोहरा छाए रहने का अनुमान है. पश्चिमी विक्षोभ के पश्चिमी हिमालय के पास पहुंचने की संभावना के साथ, हवाओं में थोड़ा बदलाव आएगा

Recommended

Follow Us