दहेज की खातिर विवाहिता की फांसी लगाकर हत्या

राष्ट्रीय पहल , क्राइम, NewsAbhiAbhiUpdated 18-11-2023 IST
 दहेज की खातिर विवाहिता की फांसी लगाकर हत्या
पति समेत तीन के खिलाफ अभियोग दर्ज 
 
संवाददाता (RP) एटा। दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर मलावन के मधूपुरा गांव में ससुराल वालों ने एक विवाहिता को फांसी लगाकर मार डाला। सूचना पाकर पहुंचे मायके वालों ने थाने पर पति, ससुर, सास पर इस तरह का आरोप लगाते हुए दहेज हत्या का मामला दर्ज कराया है। पुलिस जांच पड़ताल कर रही है। 
जनपद मैनपुरी की कोतवाली नगर क्षेत्र के ग्राम नगला कैथ निवासी राजू शाक्य पुत्र सोनेलाल शाक्य ने मलावन थाना पुलिस को बताया कि उसने अपनी 24 वर्षीय बेटी संध्या की शादी हिन्दू रीति रिवाज के तहत 27 अप्रैल 2022 को मलावन के गांव मधूपुरा निवासी नेकसेलाल के पुत्र तेज प्रताप के साथ की थी। 
हैसियत के अनुसार दानदहेज दिया था। दानदहेज से ससुरालीजन संतुष्ट नहीं हुए और संध्या को शारीरिक व मानसिंह रूप से परेशान करने लगे। संध्या ने कहा कि वह अपने पापा से और दहेज दिलवा देगी। लेकिन ससुरालीजन नहीं माने, 16 नवंबर 2023 की सायं फांसी लगाकर संध्या की हत्या कर दी और शव को फंदे पर लटका दिया।
सूचना पर पहुंचे मायके वालों को शव चारपाई पर रखा मिला। राजू की तहरीर पर मलावन पुलिस ने मृतका के पति तेजप्रताप, सास रामादेवी, ससुर नेकसेलाल के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर अग्रिम कार्रवाई शुरू कर दी है। आरोपी फरार बताए गए हैं। पुलिस ने मौत का कारण जानने के लिए विवाहिता के शव का पोस्टमार्टम कराया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद अग्रिम कार्रवाई की जाएगी। 

 

Recommended

Follow Us